Home Automobile पहली बार Royal Enfield की Cruiser 650 हुई लॉन्च, देखें super Meteor...

पहली बार Royal Enfield की Cruiser 650 हुई लॉन्च, देखें super Meteor 650 की कीमत और फीचर्स

Royal Enfield Super Meteor 650 Bike
Royal Enfield Super Meteor 650

Royal Enfield Super Meteor 650: रॉयल एनफील्ड कंपनी एक से बढ़कर एक धाकड़ बाइक लगातार निकलती आई है। लोग इसकी बाइकों को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। खासकर हमारे देश का युवा वर्ग इस कंपनी की बाइकों को बहुत ज्यादा पसंद करता है। आज के समय में भी रॉयल एनफील्ड का जलवा बरक़रार है। आज भी लोग इस कंपनी की बाइक को खरीदना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। इस कंपनी की ही Royal Enfield शॉटगन 650 के बारे में जानकारी काफी पहले आ चुकी है लेकिन आज हम बात कर रहें हैं रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 बाइक के बारे में। हालही में इसका टीजर सामने आया है।

कई मॉडल लांच करने की तैयारी में है रॉयल एनफील्ड

आपको बता दें की अब रॉयल एनफील्ड अपने कई मॉडल्स लांच करने वाली है। ख़ास बात यह है कि ये सभी मॉडल्स 650cc रेंज के होंगे। जानकारों के मुताबिक आने वाले इन मॉडल्स में Super मीटियोर 650 (Super Meteor 650), शॉटगन 650 (ShotGun 650) और स्क्रैम्बलर 650 (Scrambler 650) रहेंगे।

मिल सकते हैं ये फीचर्स

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 बाइक में आपको सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्यूल इंडिकेटर, ओडोमीटर तथा कंसोल ट्रिपमीटर मिल सकता है। इसके टीजर में एलईडी टेललाइट, पिरेली फैंटम स्पोर्ट्सकॉम्प टायर तथा रियर एंड पर आगे की ओर फेस किए इंडिकेटर्स को देखा जा सकता है।

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 बाइक का इंजन

इस बाइक में कंपनी 648cc का ट्विन-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दे सकती है। यह इंजन 52Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। साथ ही ट्रांसमिशन के लिए एक स्लीपर और असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स को इंजन के साथ जोड़ा जा सकता है। आपको जानकारी दे दें की रॉयल एनफील्ड ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक के लिए स्पेशन प्लेटफार्म बनाया है। माना जा रहा है कि इसको 250 से 300cc पावर के बीच कंपनी ला सकती है। बता दें कि कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक पर भी कार्य कर रही है। यह बाइक 2025 तक बाजार में आ सकती है। इसके लिए प्रोटोटाइप की टेस्टिंग को शुरू कर दिया गया है।