नई दिल्ली: 80 के दशक से भारत में राज कर रही Royal Enfield Bullet दुनिया भर में मशहूर है। इस बाइक की खासियतो के चलते लोग इस बुलेट को लेना ज्यादा पंसद करते है। अपने राजसी ठाट के लेिए जानी जाने वाली इस बुलेट को ऊंचे दर्जे के लोग अपनी शान बढ़ाने के लिए रखा करते है क्योकि इस बुलेट का जैसा नाम है बैसी ही इसकी शान है।

आज भी यह बुलेट ऊचे दर्जे के लोगों के पास ज्यादा देखी जाती है। लेकिन अब इस बुलेट का अपडेट वर्जन के साथ जल्द ही पेश किया जाएगा। जिसमें इसके इंजन से लेकर फीचर्स तक दमदार मिलने वाले है इतना ही नही इसकी कीमत भी आपके बजट में रखी जा सकती है.

जल्द ही भारते के मार्केट में नई अपडेटेड बुलेट New Royal Enfield Bullet 350 लॉन्च होने वाली है। चलिए आपको बताते है कि New Royal Enfield Bullet 350 के फीचर्स के बारे में बताते है।

New Royal Enfield Bullet 350 के फीचर्स

New Royal Enfield Bullet 350 के फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको एक टियरड्रॉप-आकार का फ्यूल टैंक,गोलाकार हेडलैंप, एक सिंगल-पीस सीट, क्लासिक रीबॉर्न से गोल टेल लैंप, एक क्रोम एग्जॉस्ट और वायर-स्पोक व्हील जैसे रेट्रो ब्यूटी एलिमेंट जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।  इसके अलावा इस बाइक में आपको टॉप-स्पेक मॉडल में हेडलैंप के ऊपर एक पारंपरिक हुड दिया गया है।

New Royal Enfield Bullet 350 का इंजन

New Royal Enfield Bullet 350 के इंजन की बात करें तो इसमें आपको एयर-ऑयल कूल्ड तकनीक पर आधारित 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर लॉन्ग-स्ट्रोक के साथ देखने को मिल सकता है।जो 19.9 bhp की अधिकतम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इसके इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। सेफ्टी के लिए इस बाइक में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है। यही नहीं इसमें रियर डिस्क ब्रेक भी मिलेगा।

New Royal Enfield Bullet 350 की कीमत

New Royal Enfield Bullet 350 की कीमत के बारे में बात करें तो इस बाइक की कीमत 1.50 लाख रुपये से 1.75 लाख रुपये के बीच है। वैसे यह बाइक कब तक लॉन्च होगी इसके बारे में कंपनी ने की खुलासा नही किया है।