Royal Enfield कंपनी की बाइक्स को काफी लोग भारत में इस्तेमाल करते हैं और पसंद भी करते हैं। यह कंपनी क्रूजर सेगमेंट के अंदर भारत में बेहतरीन बाइक्स को सेल करती है। हालही में इस कंपनी ने अपनी जबरदस्त बाइक Shotgun 650 को लांच किया है। अब इस बाइक की डिटेल्स भी आ चुकी हैं। जिनके बारे में आज हम आपको यहां विस्तार से बता रहें हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 के ख़ास फीचर्स

इस बाहेक में कंपनी जबरदस्त फीचर्स दिए हैं। बता दें कि आपको इसमें टेल लाइट एलईडी में दी हुई है साथ ही इसमें हेड लाइट तथा इंडिकेटर्स को भी एलईडी में दिया गया है। इस बाइक के इंजन और एग्जॉस्ट को मैट ब्लैक फिनिश दिया गया है। इस बाइक में डुअल एग्जॉस्ट की सुविधा दी हुई है। इसमें आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन भी दिए गए हैं। इन सबके अलावा इसमें डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक भी दिए हुए हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 का इंजन

इसमें काफी दमदार इंजन दिया हुआ है। बता दें कि इसमें 648cc का पैरलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है। जो की 47 बीएचपी की पॉवर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

आपको बता दें कि कंपनी इस बाइक की मात्र 25 यूनिट ही बनाएगी। इस बाइक की शुरुआती कीमत 4.35 लाख रुपए है। अगले साल जनवरी से इस बाइक की डिलीवरी शुरू की जायेगी।