नई दिल्ली: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में बुलेट तो कई सारी है। जो अपने पने आधुनिक फीचर्स से लोगों का दिलों में राज कर रही है लेकिन इनके बीच इन कपंनियों में Royal Enfield Shotgun 650 का नाम हर किसी की जुंबा पर बना रहता है। इस बुलेट की शान को देखकर हर युवा के दिल में इस बाइक को खरीदने की चाहत बनी रहती है। अब यह बाइक मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने वाली है। जिसके फीचर्स को देख लोगों को खरीदने की होड़ सी लगी हुई है। यदि आप स बिक को खरीदना चाहते है तो जान लें इसकी कीमत के साथ इसकी खासियतो के बारे में..

Royal Enfield Shotgun 650 कीमत

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी इस बाइक की करीब 25 यूनिट बाजार में पेश करने वाली है। जिसकी शुरूआती कीमत 4.35 लाख रुपए के करीब की रखी गई है. यही नहीं इसकी डेलिवरी भीअगले साल के जनवरी से शुरू होने वाली है।

Royal Enfield Shotgun 650 के फीचर्स

Royal Enfield Shotgun 650 के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में आपको एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर के साथ बाइक में टेल लाइट एलईडी दी गई है. इसके अलावा इस बाइक में इंजन और एग्जॉस्ट को मैट ब्लैक फिनिश में दिया गया है।

Royal Enfield Shotgun 650 के सेफ्टी फीचर्स

Royal Enfield Shotgun 650 के इंजन के बारे में बात करें तो इस बाइक में 650cc इंजन दिया गया है। आपको इसमें डुअल एग्जॉस्ट दिया गया है। इन सब के अलावा आपको इस बाइक में आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन भी मिलते है. आपको इस बाइक में सेफ्टी फीचर्स में डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए है।

Royal Enfield Shotgun 650 के इंजन

Royal Enfield Shotgun 650 के इंजन के बारे में बात करे तो इस बाइक में 648cc का पैरलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 47 बीएचपी की पॉवर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस बाइक के इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है