नई दिल्ली: भारत दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन का बाजार है लेकिन बीते कुछ सालों से प्रोडक्शन में भी बाजी मारते हुए सबसे बड़ा स्मार्ट फोन निर्माता भी बन गया है। यहां नई-नई कंपनियां एक से बढ़ कर एक स्मार्ट फोन बाजार में उतार रही हैं। ओप्पो और वीवो के साथ वनप्लस फोन जो कि चाइनीज फोन हैं लेकिन इनका मार्केट शेयर काफी बड़ा है। इस दौड़ में दमदार एंट्री मारी है मोटोरोला के स्मार्टफोन ने।

मोटोरोला कंपनी सेल्यूलर फोन बनाने के लिए जानी जाती है। लेकिन अब इस कपंनी ने 5Gको सपोर्ट करने वाले एक शानदार फोन लॉच करके तहलका मचा दिया है। मोटोरोला ने जिस फोन को पेश किया है उसका नाम Motorola EDGE 30 Ultra Smartphone है। कंपनी का दावा है कि इसके लुक और शानदार फीचर्स के चलते यह सीधे सैमसंग जैसे फोन को कड़ी टक्कर दे सकता है। इस फोन के कैमरे को देख लड़किया भी दीवानी हो रही है। डीएसएलआर कैमरा क्वालिटी मिलने के चलते यह फोन अपने प में खाफी खास है। यदि आप इस फोन को खरीदना चाह रहे है तो जान लें इसके फीचर्स…

Motorola EDGE 30 Ultra Camera

मोटरोला का यह नए स्मार्टफोन के कैमरा की बात करें तो यह 3 कैमरे से लैस है. जिसका प्राइमरी कैमरा 200 मेगापिक्सल जो डीएसएलआर जैसी फोटो देता है। इसके अलावा बाकी दो कैमरे 50 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का होगें. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें आपको 60MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

Motorola EDGE 30 Ultra Battery 

इस फोन को पावर देने वाली 4610mAh की बैटरी दी गई है।

Motorola EDGE 30 Ultra Features

फीचर्स की बात करें तो यह फोन 6.67 की स्क्रीन के साथ गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन से लैस है। यह फोन एंड्राइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।यह फोन तीम वेरिंयट के साथ जिसका पहला वेरियंट 8GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ  दूसरा वेरियटं 8GB RAM + 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ, और तीसरा वेरियंट 12GB रैम + 512 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है।

Motorola EDGE 30 Ultra Price

इस फोन को दो वेरियट के साथ पेश किया है जिसके कीमत अलग अलग रखी गई है। 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज वाले फोन की कीमत ₹64,999 रूपये है. इसके अलावा 8GB रैम 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले फोन की कीमत ₹59,999 रूपये है