नई दिल्ली: भारत में इन दिनों एक से बढ़कर एक फीचर्स की बाइक तेजी से रफ्तार पकड़ रही है। जिसे देख आज के युवाओं का दिल ऐसी बाइक को खरदीने के लिए ललायित रहता है। इन्हीं के बीच टू-व्हीलर निर्माता कंपनी केटीएम ने भारतीय बाजार में अपनी 2023 केटीएम 390 एडवेंचर को लॉन्च कर दिया है। यदि आप भी इस शानदार बाइक को खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 3.60 लाख रुपये के करीब रखी गई है। इस बाइक की बुकिंग आज से ही शुरू कर दी गई है नए अपडेट में इस बाइक में काफी सारे बदलाव किए गए हैं।

क्या हुआ है अपडेट?

2023 केटीएम 390 एडवेंचर कई शानदार फीचर्स से लैस है। जिसमें 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर में स्पोक व्हील्स देखने को मिल रहे हैं,इसके साथ ही इसमें फुली एडजस्टेबल सस्पेंशन भी लगाया गया है पहियों में Metzeler Tourance ट्यूबलेस टायर्स लगे हैं। 10-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी को बनाए रखते हुए रिबाउंड के लिए रियर मोनो-शॉक को 20 क्लिक से एडजस्ट किया जा सकता है।

कैसा है इंजन?

2023 केटीएम 390 एडवेंचर बाइक में 373.2cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है जो 43 bhp की पॉवर और 37 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसमें असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ राइड-बाय-वायर थ्रॉटल जैसे सिस्टम देखने को मिलता है।

मिलते हैं ये फीचर्स: 

कपंनी की ओर से इस बाइक के टॉप-एंड वैरिएंट में ब्लैक एनोडाइज्ड एल्यूमीनियम स्पोक व्हील्स का इस्तेमाल किया है, नया केटीएम 390 एडवेंचर ऑरेंज कलर के नए रंग में पेश किया है। इसके अलावा इस बाइक में 3डी आईएमयू, ऑफरोड एबीएस, राइड-बाय-वायर और एलईडी हैडलैंप्स के साथ मोटरसाइकिल ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे सिस्टम भी दिए गए है। 5 इंच कलर टीएफटी डिस्प्ले और आसान स्विचगियर से लैस हैंडलबार इसे और भी बेहतर बनाते हैं।