नई दिल्ली: देश मे एक से बढ़कर एक देसी विदेशी टू व्हीलर निर्माता कंपनियां बाजार में अपनी बाइक उतार रही है। लेकिन स्टेटस सिंबल मानी जाने वाली रॉयल एनफील्ड  की बादशाहत आज भी कायम है। रॉयल एनफील्ड कम्पनी ग्रहकों को एक और तोहफा देने की तैयारी में है। ये तोहफा है रॉयल एनफील्ड की क्रूजर बाइक। रॉयल एनफील्ड कंपनी ने अपनी आने वाली इस धांसू Cruiser Bike को 2021 में इटली के EICMA Show में शामिल किया था। इस बाइक में कम्पनी ने 648cc का एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड दमदार इंजन दिया है।

Royal enfield shotgun 650 की कीमत

Royal enfield shotgun 650 की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसके फीचर के साथ कीमत का खुलासा कर दिया है। बता दे कपंनी इस बाइक की करीब 25 यूनिट मार्केट में ला सकती हैं। इस बाइक की शुरूआती कीमत 4.35 लाख रुपए रखी गयी है. जिसकी डेलिवरी भी अगले साल जनवरी से शुरू होने वाली है.

Royal enfield shotgun 650 के फीचर्स

Royal enfield shotgun 650 के फीचर्स की बात करें तो इस शॉटगन 650 में पको कई एंडवास फीचर्स देखने को मिलेगें। जिसमें एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर के साथ टेल लाइट एलईडी भी दिया गया है। इसके अलावा इस बाइक में आपको इंजन और एग्जॉस्ट मैट ब्लैक फिनिश के साथ 650cc का इंजन दिया गया है। इसके अलावा आपको इस बाइक में आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन भी मिलते है। इसके साथ ही सफ्टी के लिए बाइक में डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गया है।