Simple Dot One जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन बढ़ता ही जा रहा है। दिन पर दिन बढ़ रहे पेट्रोल डीजल की कीमत की वजह से लोग अब बैटरी पर चलने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा पसंद करने लगे हैं। इसी वजह से कई बाइक कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट को लॉन्च करने का फैसला भी कर लिया है।

हाल ही में Simple Dot One ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया है। इस जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 151 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज दी जा रही है। केवल इतना ही नहीं बल्कि इसमें दमदार बैटरी और कई आकर्षक फीचर्स भी ग्राहकों को मिलने वाले हैं। 

Simple Dot One Price 

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस मॉडल में ग्राहकों को बहुत सारे आकर्षक फीचर्स मिलने वाले हैं मगर फिर भी कंपनी ने इस बाइक की कीमत काफी बजट में ही रखी है। आपको बता दे इसकी शुरुआती कीमत मात्र 99,999 रूपए निर्धारित की गई है। वहीं अगर इसके ऑन रोड कीमत की बात करें तो यह स्कूटर आपको 1,08,044 रूपए में मिल जायेगी।  

Must Read

क्या है बैटरी की खासियत

इस मॉडल में कंपनी का दावा है कि आपको 3.7 Kwh की क्षमता वाला लिथियम आयन बैट्री पैक देखने को मिलने वाला है। या बैटरी 8.5 kW की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। आपको बता दे इसमें आपको जबरदस्त क्वालिटी वाला इलेक्ट्रिक मोटर दिया जाएगा। कंपनी के माने तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको जो बैटरी दी जा रही है वह जीरो से 80% चार्ज होने में मात्र 3 घंटे 40 मिनट का समय लेने वाली है। 

राइडिंग रेंज और टॉप स्पीड 

कंपनी की तरफ से दी जा रही जानकारी को मुताबिक इस मॉडल में आपको 151 किलोमीटर का राइडिंग रेंज दिया जाएगा। इसी के साथ ही आपको बता दे इस बाइक में आपको 105 किलोमीटर प्रति घंटे का टॉप स्पीड दी जा रही है। अपने रेंज और स्पीड के कारण यह मॉडल मार्केट में बहुत तेजी से प्रचलित हो रही है।