नई दिल्ली। भारत से मोबाइल फोन बाजार में हर बड़ी स्मार्टफोन कम्पनियां अपने एक से बढ़कर शानदार फीचर्स के स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। जो यूजर्स को भी बेहद पसंद आ रहे है। इसी कड़ी में स्मार्टफोन निर्माता ब्रांड सोनी ने भी अपने नए फोन Sony Xperia 1 V को बाजार में उतार दिया है। जिसके फीचर्स के सामने अब आइफोन जैसे फोन भी टक्कर में लगे हुए है। यदि आप इस फोन को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जान लें इस फ़ोन की पूरी जानकारी।

सोनी के स्मार्टफोन की डिस्पले क़्वालिटी हमेशा से ही लोगों को बेहद पसंद आई है। इस फोन में भी Sony Xperia 1 V में 6.5 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 21:9 CinemaWide 4K HDR, 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करता है। फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर के साथ 12GB रैम और 256GB स्टोरेज दिया जा रहा है।

Sony Xperia 1 V का शानदार कैमरा

इस फ़ोन के कैमरे की क्वालिटी को देखें तो Sony Xperia 1 V में तीन कैमरे से लैस है, जिसमें 1/1.3.5 इंच सेंसर, f/1.9 अपर्चर और हाइब्रिड OIS/EIS सपोर्ट के साथ प्राइमरी कैमरा 52 मेगापिक्सल का है। सेकेंडरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल मिलता है। और तीसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। फोन में अल्ट्रा-वाइड कैमरे के साथ 4K वीडियो रिकॉर्डिंग का सपोर्ट दिया गया है, इसके साथ फोन में एस-सिनेटोन और क्रिएटिव लुक जैसे कैमरा फीचर भी देखने को मिलते हैं। सेल्फी लेने के लिए इसमें आगे की ओर, फोन में 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Sony Xperia 1 V की बैटरी

अब इसकी बैटरी की बात करें इस Sony Xperia 1 V को लंबे समय तक चले रखने के लिए इसमें 30W (USB PD) फास्ट चार्जिंग के साथ दमदार 5,000mAh की बैटरी दी गई है।

Sony Xperia 1 V की कीमत

कीमत के बारे में देखें तो इस Sony Xperia 1 V को फिलहाल अभी यूरोपीय मार्केट में पेश किया गया है। जहां फोन की कीमत 1,399 डॉलर लगभग 1,14,700 रुपये के लगभग है। यह ग्रीन और ब्लैक कलर के ऑप्शन के साथ पेश किया गया है।