वर्तमान समय में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर तेजी से मूड हैं। ग्राहकों के इस व्यवहार को देखते हुए आज के समय में ऑटोमोबाइल इंड्रस्टी की प्रत्येक कंपनी तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन लांच कर रहीं हैं। इसके अलावा ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने वाहनों में अच्छे लुक तहा बेहतरीन फीचर्स को भी डालती नजर आ रहीं हैं। इसी क्रम में आज हम आपको Atum Vader electric bike के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जिसको कंपनी ने लांच कर दिया है। आइये सबसे पहले इसके फीचर्स को जानते हैं।

Atum Vader electric bike के बारे में

इस बाइक को Atum Vader कम्पनी ने लांच किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस बाइक को 2021 में ही लांच कर दिया था। यह हैदराबाद की एक स्टार्टअप कंपनी है। इस कंपनी के मालिक वामसी जी कृष्णा है। कंपनी का मैन्युफैक्चरिंग यूनिट तेलंगाना के पाटनचेरु में है। यह प्लांट प्रतिवर्ष 50 हजार यूनिट्स का प्रोडक्शन कर सकता है।

Atum Vader electric bike के बैटरी फीचर्स

इस बाइक में कंपनी ने 48V,40AH के लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। पूरी तरह से चार्ज होने के बाद में यह बाइक आपको 100 किमी की रेंज प्रदान करती है। ARAI ने भी इस रेंज को अप्रूवल दे दिया है। कंपनी ने इस बाइक में बैटरी के साथ में 1.5kW का बीएलडीसी हब मोटर का प्रयोग किया है। यह अधिकतम 100NM टॉर्क को जेनरेट करती है।

Atum Vader electric bike की टॉप स्पीड तथा कलर ऑप्शन

कंपनी का दावा है कि इस बाइक कि टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है। इस बाइक के लिए 48V, 10A पावर वाले चार्जर कंपनी की ओर से दिया जाता है। मात्र 5 से 6 घंटे में इस बाइक कि बैटरी चार्ज हो जाती है। आप इस बाइक को ब्लैक, रेड, ब्लू, वाइट तथा स्टील ग्रे कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Atum Vader electric bike के फीचर्स तथा कीमत

इस बाइक में आपको 14 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इसमें आपको फुल एलसीडी डिजिटल स्क्रीन, ब्लूटूथ तथा जियो फेंसिंग की सुविधा दी गई है। इसके अलावा इसमें आपको एंटी थेफ्ट अलार्म, रिमोट लॉक तथा लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इस बाइक में क्लच और लेग ब्रेक नहीं दिया गया है बल्कि बाइक को रोकने के लिए हैंड ब्रेक का इस्तेमाल किया जाता है। इस बाइक कि कीमत 99,999 रुपए एक्स शोरूम है। यदि आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो मात्र 999 रूपए की टोकन राशि से इस बाइक को बुक कर सकते हैं।