हमारे देश में लगातार इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की डिमांड बढ़ती जा रही। है बड़ी संख्या में लोग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को खरीद रहें हैं। ग्राहकों की इस मांग को देखते हुए अब विभिन्न कंपनियां भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को बाजार कर रहीं हैं।

अब इसी क्रम में वाहन निर्माता कंपनी हीरो भी इलेक्ट्रिक Hero Splendor को बाजार में उतार सकती है। हालांकि बहुत से लोगों ने अपनी Hero Splendor में इलेक्ट्रिक किट को लगाकर इलेक्ट्रिक बाइक बना लिया है।

अब इलेक्ट्रिक अवतार में नजर आएगी Hero Splendor

आपको बता दें कि जल्दी ही Hero Splendor आपको इलेक्ट्रिक अवतार में नजर आएगी। इसमें आपको कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको इलेक्ट्रिक फिटिंग्स के साथ बैटरी पैक एक्सटेंड मिलेगा। बाइक की सीट, टेल लाइट और फ्रंटर लाइट पहले जैसी ही रहेंगी। बाइक का डिस्पले बदल कर एलसीडी किया जाएगा। इसके अलावा इसमें मोबाइल चार्जिंग, जीपीएस, स्पीड सेंसर्स आदि फीचर्स को भी जोड़ा जाएगा।

Splendor Electric में मिलेगी लंबी रेंज

इसमें आपको दमदार बैटरी मिल सकती है। बताया जा रहा है कि इस बाइक में आपको 8kwh का बैटरी पैक दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें आपको 9kW क्षमता वाला इलेक्ट्रिक मोटर दिया जा सकता है। एक बार पूरी तरह चार्ज होने के बाद यह बाइक आपको 240 किलोमीटर की रेंज मुहैया कराएगी। Hero Splendor Electric बाइक की कीमत कितनी होगी इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन यह उम्मीद की जा रही है की इस बाइक की कीमत 90 हजार रुपये हो सकती है।