वर्तमान समय में पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहें हैं। जिसके कारण अब खरीदारों का रुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की और हो चुका है। यही कारण है कि अब खरीदार बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स खरीद रहें हैं। अब विभिन्न वाहन निर्माता कंपनियां भी तेजी से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का प्रोडक्शन कर रहीं हैं।

इसी क्रम में अब वाहन निर्माता कंपनी हीरो भी इलेक्ट्रिक Hero Splendor बाइक को बाजार में उतार रही है। इसके अलावा बहुत लोगों ने अपनी Hero Splendor बाइक इलेक्ट्रिक किट को लगवाकर उसको इलेक्ट्रिक बाइक में चेंज कर लिया है।

इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आएगी Hero Splendor

आपको बता दें कि यह बाइक अब जल्दी ही इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आपको नजर आएगी। इसमें कई एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। बता दें कि इस बाइक में आपको इलेक्ट्रिक फिटिंग्स के साथ बैटरी पैक एक्सटेंड भी दिया जाएगा।

लेकिन इस बाइक में सीट, टेल लाइट और फ्रंटर लाइट पहले जैसी ही रहेंगी। इस बाइक के डिस्पले को बदल कर एलसीडी डिस्प्ले लगाया गया है। इसके अलावा इस बाइक में मोबाइल चार्जिंग, जीपीएस, स्पीड सेंसर्स आदि फीचर्स को भी जोड़ा जाएगा।

Electric Hero Splendor से मिलेगी लंबी रेंज

इसमें आपको लंबी रेंज के लिए दमदार बैटरी पैक दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस बाइक में आपको 8kwh का बैटरी पैक दिया जाएगा। इस बैटरी पैक के साथ आपको इसमें 9kW की क्षमता वाला मोटर दिया जाएगा। हालांकि इस बाइक की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 90 हजार रुपये के आसपास होगी।