नई दिल्ली: 80 के दशक में हर किसी के दिलों पर राज करने वाली रॉयल एनफील्ड बुलेट आज भी लोगों के दिलों में छाई हुई है। इस कंपनी की बुलेट को खरीदने का सपना हर युवा देखते है। यह बाइक अपने रॉयल लुक के लिए जानी जाती है, जिसके चलते लोग इसे खरीदकर अपनी शान बढ़ाते है। लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए कपंनी ने भी इस बाइक को अपडेट करके उतारा है। जिसमें कई आधुनिक फीचर्स दिए गए है। जिसके चलते इस बाइक की कीमत पहले से कई गुना बढ़ गई है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इस Royal Enfield बाइक की कीमत बच्चे की पॉकेट मनी के बराबर थी।

सोशल मीडिया पर इन दिनों 80 के दशक की Royal Enfield Bullet 350 की तस्वीर काफी वायरल हो रही है जिसमें इस बाइक के लुक को लोग कम देख रहे है इसके बिल को देख लोग हैरान हो रहे है। आप बता सकते है कि 80 के दशक में इस बाइक की कीमत क्या हो सकती थी?

Royal Enfield 350 Bike

दरअसल, सोशल मीडिया पर 1986 में खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) अपने बिल के साथ काफी चर्चा में बनी हुआ है। इस बिल में बाइक की कीमत को जो भी देख रहा है वो हैरान हुए जा रहा है। इस बिल में बाइक की ऑन रोड कीमत मात्र 18,700 रुपये थी। यह बिल 36 साल पुराना सन् 1986 का है,. रॉयल एनफील्ड Bullet 350 Standard मॉडल का वायरल हो रहा बिल झारखंड में स्थित संदीप ऑटो कंपनी द्वारा जारी किया गया था

रॉयल एनफील्ड के बारे में शायद ही बहुतकम लोगों को पता होगा कि रॉयल एनफील्ड बुलेट को 1986 में सिर्फ एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था। इस बाइक की मजबूती के चलते इसका इस्तेमाल उस समय भारतीय सेना द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त लगाने के लिए किया जाता था। यह मोटरसाइकिल हमेशा से ही अपनी दमदार क्वालिटी के साथ विश्वसनीयता की पहचान बनी है।

Royal Enfield Bullet कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे पुरानी बाइक्स में से एक है. फैल रही खबरो के मुताबिक कंपनी जल्द ही भारत में 650cc इंजन वाली एक नई बुलेट लॉन्च करने की योजना बना रही है। अभी तक, रॉयल एनफील्ड बुलेट सिर्फ 350cc और 500cc इंजन विकल्पों के साथ पेश की जा रही थी।