वाहन निर्माता कंपनी हीरो अपनी बाइकों के लिए देश भर में प्रसिद्ध है। काफी लंबे समय से इसकी बाइके हमारे देश में इस्तेमाल की जाती रहीं हैं। इस कंपनी की कई शानदार बाइकें आज भी बाजार में उपलब्ध हैं। इनमें से सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक Hero Splendor है।

इस बाइक में कंपनी ने समय के साथ कई बदलाव किये हैं तथा इसके फीचर्स को भी अपडेट किये हैं। अब कंपनी ने अपडेटेड फीचर्स के साथ इसके नए वर्जन Hero Splendor Plus Xtec के नाम से बाजार में उतारा है। इस बाइक में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। आज हम आपको इसी बाइक के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

New Hero Splendor Plus Xtec का इंजन

इस बाइक में कंपनी ने कई नए अपडेट दिए हैं तथा इसके फीचर्स को भी आज के समय के अनुसार अपडेट किया है। इसके इंजन में भी काफी अपडेट किये गए हैं। इसी कारण यह बाइक आपको बेहतरीन राइडिंग अनुभव के साथ अच्छा माइलेज भी प्रदान करती है।

इसके इंजन की बात करें तो इसमें 7.2 CC एयर कूल्ड तकनीक सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 7.9 bhp की अधिकतम पावर और 8.05 NM का पिक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें आपको i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम की सुविधा भी दी हुई है। माइलेज की बात करें तो यह बाइक 80.6 kmpl का माइलेज दे सकने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 80.6 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है।

इसके ब्रेकिंग सिस्टम के बारे में बात करें तो इसमें 130 mm ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉर्क अब्जॉर्बर और रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर देखने को मिलेंगे।

New Hero Splendor Plus Xtec बाइक के फीचर्स

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रियर टाइम माइलेज रीडआउट के साथ ही साइड स्टैंड इंजन कटऑफ और कॉल-एसएमएस अलर्ट, डिजिटल कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।

New Hero Splendor Plus Xtec की कीमत

इस बाइक की कीमत की बात करें तो यह 72,900 रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत में आपको मिलती है। इस बाइक को आप टोरनाडो ग्रे, स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक और पर्ल वाइट कलर कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।