Tata Punch EV: कई सारी गाड़ी इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च हो रहे है. अभी हाल ही में एक बार फिर से टाटा मोटर्स नेक्सन और नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट लॉन्च होने वाली है. जी हाँ दरअसल अब कंपनी टाटा पंच ईवी लॉन्च करने वाली है. इसे आने वाले त्योहारी सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है. यही नहीं इसे फाइनल टेस्टिंग फेज में भी दिया जाने वाला है. असल में इसके पावरट्रेन में लिक्विड-कूल्ड बैटरी और परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर होगी, जो आगे के व्हील्स को पावर देने वाला है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

डिजाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दे टाटा पंच ईवी में इसके आईसीई मॉडल की तुलना में कुछ अलग डिजाइन एलिमेंट्स में दिए जाएंगे. लेकिन क्या आपको पता है इसे ईवी के तौर पर स्थापित किया जाएगा.आपको इस नई कार में एलईडी हेडलैंप क्लस्टर और ईवी स्पेसिफिक फ्रंट ग्रिल दी जाएगी. इसके साथ ही, पंच ईवी पहली टाटा ईवी कार होगी, जिसमें फ्रंट बम्पर पर चार्जिंग सॉकेट दिया जाएगा. आपको इसमें अलॉय व्हील का डिज़ाइन भी दिया जाएगा. इतना ही नहीं इलेक्ट्रिक एसयूवी स्टैंडर्ड तौर पर 4 डिस्क ब्रेक से लैस होगा.

केबिन

असल में केबिन के अंदर कर्व कॉन्सेप्ट से प्रेरित दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा. इसके गाड़ी के सेंटर में टाटा का लोगो होने वाला है. असल में यह एक ऐसा लोगो होगा जैसा नई नेक्सन फेसलिफ्ट में देखा गया है. असल में हाई ट्रिम्स में होने वाला है. आपको इसमें 12.3 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिटमिलेगा जबकि मिड लेवल के वेरिएंट में 10.25 इंच की यूनिट दी गयी है.

सनरूफ

असल में रेगुलर पंच के चुनिंदा वेरिएंट में ही सनरूफ आती है. लेकिन पंच के इस ईवी में भी संभावित रूप से सनरूफ मिलने वाला है. असल में यह भारत की सबसे किफायती सनरूफ वाली इलेक्ट्रिक कार बन सकती है.