नई दिल्ली: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों तेज रफ्तार स्पोर्ट्स बाइक का जलवा अलग से ही देखने को मिल रहा है। इस सेगमेंट की बाइक को लेना हर की पसंद करता है क्योकि जितनी ये आकर्षक लुक की दिखती है, उतना ही दमदार माइलेज देने के क्षमता भी रखती है। यदि प भी सी सेगमेंटच की शानदार बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो Suzuki की Hayabusa सेगमेंट की सबसे पावरफुल बाइक्स में से एक है। आइए हम आपको इस बाइक के फीचर्स, कीमत और माइलेज के बारे में बताते हैं।

Suzuki Hayabusa माइलेज

Suzuki Hayabusa को कपंनी ने तारने से पहले इसमें 1340 सीसी का बड़ा पावरफुल इंजन दिया है। जो 18 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसके इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गैयरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो इसे हाई-परफॉर्मेंस बाइक बनाने में मदद करता है। यह बाइक हर तरह के मोड़ पर चलने के लिए खास मानी गई है। सुजुकी हायाबुसा एक हाई ग्राउंड क्लियरेंस वाली बाइक है। इसका फ्यूल टैंक 20 लीटर का है। जिसके चलते आप एक बार टैंक फुल करने के बाद काफी अच्छी तरीके से लॉन्ग रूट ड्राइव कर सकते है।

Suzuki Hayabusa स्पीड
बाइक की सीट की हाइट 800mm है। जिससे कम हाइट के लोग भी इस बाइक को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इस बाइक की टॉप स्पीड 312 किमी प्रति घंटे की है। यह बाइक महज 2.86 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

Suzuki Hayabusa टॉर्क

Suzuki Hayabusa को यदि आप खरीदने के बारे में सोच रहे तो इसकी  बाजार में शुरुआती कीमत 1697240 लाख रुपए के करीब की रखी गई है। यह बाइक एक वेरिएंट और तीन कलर ऑप्शन के साथ पेश की गई है। बाइक का BS6 इंजन 190 bhp की पावर और 142 Nm का पीक टॉर्क देता है।

Suzuki Hayabusa फीचर्स

इस बाइक में कई शानदार फीचर्स दिए गए है इसमें बाइक के फ्रंट और रियर दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। जिससे राइडर सुरक्षित रूप से बाइक को चला सकेष इसमें एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है। मोटरसाइकिल कैंडी रेड हाईलाइट्स के साथ मैटेलिक ग्रे कलर में आती है।