नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) आज के युवा खिलाड़ियों के आदर्श माने जाते हैं। जो आने वाले हर एक नए खिलाड़ी को हर तरह से तैयार करने की कोशिश भी करते है। इसी कड़ी में झारखंड से आने वाले युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) भी धोनी को अपनी गुरू मानते है। लेकिन कभी कभी गुरू से भी नराज हो जाते है उनके ही शिष्य ईशान किशन जिसका खुलासा अभी हाल ही में किया है।

मुंबई इंडियंस के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने  चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खेल को लेकर बताया कि आज तक लोग उनके खेल के नही समझ पाए है। वे धोनी की हर एक कला को सीखकर टीम इंडिया में अपनी खास जगह बनाने चाहते हैं।

किशन आईपीएल 2022 में सबसे महंगे खिलाड़ी में से क माने जाने वाले 23 वर्षीय खिलाड़ी ईशान किशन को धोनी की एक योजना से काफी धक्का लगा था जिसके बारे मे वो आज भी सोचकर हैरान हो जाते हैं।

किशन ने ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ शो में एक घटना का जिक्र करते हुए बताया, “मैं हमेशा यह जानने की कोशिश में लगा रहता हूं कि धोनी खेल में अपने दिमाग को उपयोग किस तरह से करते हैं। आप विश्वास नहीं करेंगे, आईपीएल के एक मैच में धोनी ने मुझे सबसे ज्यादा तनाव में डाला था मैंने उस मैच में काफी अच्छा खेल रहा था यगां तक कि काफी रन भी बटोरे, लेकिन अचानत तभी धोनी गेंदबाज ताहिर के पास गए और उनसे कान में कुछ कहा, मैं इस बात को सुनने की कोशिश कर रहा था, लेकिन मैं सुन नहीं पाया।”

उसके बाद, धोनी भाई और उनके बीच क्या बात हुई इस बारे में   मुझे नहीं पता, लेकिन ताहिर ने मुझे एक हाफ पिच पर गेंद फेंकी, जैसे ही मैंने हिट करने की कोशिश की तभी मैं कैच दे बैठा। स बात को मै आज भी नही समझ पा रहा हूं स्पिनर को ड्राइव करने की कोशिश करने वाला बल्लेबाज थर्ड मैन को कैच कैसे दे सकता है।

गौरतलब है कि ईशान मुंबई के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक हैं। ईशान ने अब तक खेले 2 मैचों में 135 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 81 रन रहा. ईशान ने 16 और 3 छक्के भी लगाए हैं।