नई दिल्ली। देश में इन दिनों आईपीएल 2023 के मैच पर हर किसी का ध्यान है। जहां हर खिलाड़ी अपनी बेहतर परफार्मेस से तहलका मचाते नजर आ रहे है। इस मैच में किसी की शानदार बल्लेबाजी देखी जा रही है तो कोई खिलाड़ी धुआंधार बॉलिग करते हुए विकेट उछालते नजर आ रहा है। क्रिकेट जगत में ऐसे कई बल्लेबाज हैं जिनके बल्ले से निकली बॉल इतनी खतरनाक होती हैं कि मैदान में मौजूद दर्शक ही नही फील्डर्स अंपायर तक के जान पर बन आती है। उन्ही में से एक क्रिस गेल के शॉट्स से कोई अनजान नहीं हैं। इनके करारे शॉट्स के सामने तो कई बार अंपायर्स और फील्डर्स की जान भी अधर पर लटके नजर आई है।

क्रिस गेल के शॉट्स पर विराट कोहली का खुलासा

क्रिस गेल के शॉट्स के लेकर एक बार खुद विराटकोहली ने एक इंटरव्यू  में खुलासा किया था किस तरह से मैदान पर खड़े होकर उनके शॉट्स से अंपायर्स और फील्डर ही नहीं बल्कि उनके सामने मौजूद साथी खिलाड़ी को भी बचकर रहना होता है।

वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक सलामी बल्लेबाज के मैदान पर उतरते ही  गेंदबाजों के मन में खौफ समा जाता है, इतना ही नही अंपायर्स तक क्रिस गेल के शाट्स से डरते है। जिसका एक खुलासा आईपीएल के पूर्व और भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने किया है।

कोहली ने एक किस्सा किया शेयर

विराट कोहली ने क्रिस गेल की बल्लेबाजी के बारे में बताया कि एक बार आईपीएल में क्रिस गेल के एक शॉट को देख अंपायर ने कहा था कि मैं मर जाऊंगा।

क्रिस गेल और विराट कोहली कई साल तक आरसीबी की टीम के लिए एक साथ खेल चुके हैं। इसी दौरान एक मैच की घटना को विराट कोहली ने साझा करते हुए बताया  किस तरह से अंपायर ने क्रिस गेल के शॉट पर अपनी डर बताया था।

अंपायर ने जब कोहली से मांगी थी मदद

विराट कहली ने एक इंटरव्यू में इस घटना का जिक्र करते हुए बताया कि – “ जब उनका एक मैच बैंगलोर में हो रहा था। उस समय पूरे जोस के साथ क्रिस गेल मैदान में उतरे थे। जब बॉलर ने जैसे ही अपनी गेंद डाली,उन्होंने अपनी सामने वाली टांग साइड की, और गेंद उनके राडार में थी और उन्होंने सामने सीधा शॉट मार दिया। बॉल जैसे ही मेरे पास से गुजरी मैंने तुंरत अपना सिर सही दिशा में घुमाया। गेंद मेरी गर्दन के पास से निकल गई।” जैसे ही गेंद मेरे पास से निकली। अंपायर ने मुझसे कहा कि तुम क्या कर रहे हो? मैंने कहा क्यों क्या हुआ? इस पर अंपायर ने कहा- सुनो, जब क्रिस गेल शॉट मारता है, तो अपना सिर इधर उधर मत किया करो, सीधे बैठ जाया करो। नहीं तो उसका शॉट तुम्हारे हेलमेट पर लग जाएगा। हेलमेट पर लगने के बाद गेंद मुझे लगेगी और मैं मर जाऊंगा।”