नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल बाजार में अब कपंनिया अपने पुरानी बाइक्स को अपडेट करके फिर से मार्केट पर उतारने की तैयारी कर रही है। जिसमें रॉयल एनफील्ड, Yamaha RX 100  जैसी बाइक के नाम शामिल है अब इनके बीच इनके लिए बड़ी टक्कर बन रही है सुजुकी की शानदार बाइक जिसे जल्द ही जापान की बाइक निर्माता कंपनी सुजुकी  इसे भारत में उतारने की तैयारी में है।

90 के दशक रानी कही जाने वाली बाइक Max100 एक बार फिर से भारत की सड़कों पर तहलका मचाने के तैयार है। यमाहा के बाद अब सुजुकी अपनी पुरानी 100सीसी बाइक को लॉन्च करने वाली है।

आपको बता दें की इस बार बाइक में कई एडवांस फीचर्स दिए जा रहे है। बैसे कहा जा रहा है इसमें भारत सरकार के द्वारा जारी किए गए नियमानुसार BS6.2 के इंजन को ही रखे जाने के निर्देश दिए गए है। जिससे कपंनी एसकि इंजन के साथ साउंड में भी बदलाव कर सकती है। हालांकि कंपनी के तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नही की गई है। लेकिन मिल रही रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस बाइक को अगले साल यानी 2024 में लॉन्च कर सकती है। यदि आप इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपको इसके लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

Suzuki Max100 2023 फीचर्स

इस बाइक में कपनी की ओर से 98.2cc का इंजन दिया जा रहा है, जो 7.7bhp की पावर और 9.8NM का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके साथ ही बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, फ्यूल गेज, इंजन इंडिकेटर, रियल टाइम माइलेज, बैटरी डंडिकेटर, स्टैंड अलार्म, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एंटी थेप्थ अलार्म, जैसे फीचर्स देखने को मिलेगे

Suzuki Max100 2023 कीमत

अभी इस बाइक की लॉन्चिग के साथ कीमत का कोई खुलासा नही हुआ है।

Suzuki Max100 2023 का सामना

यदि सुजुकी के द्वारा इस बाइक को भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसकी सीधी टक्कर Hero Splendor, Yamaha Rx100, Bajaj Platina जैसी बाइक्स से होगी।