नई दिल्ली: 90 के दशक में भारत में तहलका मचाने आई Yamaha RX100 बाइक भले ही मार्केट में आना बंद हो चुकी थी। लेकिन बढ़ती डिमांड को देखते हुए कपंनी ने इसे अपडेट करके फिर से बाजार में लाने का फैसला लिया है। अभी यह नई बाइक बाजार में फिर से धूम मचा पाती कि इससे पहले ही सुजुकी ने अपनी नई बाइक की घोषणा करके हैरान कर दिया। सुजुकी के द्वारा लांच की जाने वाली यह नई बाइक Yamaha RX100 को भी कड़ी टक्कर देने को तैयार है।

Suzuki Max 100 Bike

यह बात तो हर कोई जानते है कि 90 के दशक में Suzuki Max 100 और Yamaha RX100 को घर घर में पसंद किया जाता था।यह दोनों ही बाइक टू स्ट्रोक इंजन के साथ आती थी। भारतीय सरकार द्वारा अब सड़को पर चलने वाले सभी वाहनो को लेकर कुछ नियम में बदलाव किए गए जिस कारण से टू स्ट्रोक इंजन वाली बाइकों को बंद करना पड़ा।

Suzuki Max 100 Bike Engine

जल्द ही मार्केट में पेश की जाने वाली इस बाइक में कपंनी ने आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ इसके इंजन की पावर में बढ़ोतरी की है। पुराने समय में इस बाइक में 98.2 सीसी का इंजन लगाया गया था जो यह इंजन 7.9 PS पावर के साथ 9.8 NM का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता था।  लेकिन अब इसके इंजन को पहले से ज्यादा बढ़ा दिया गया है।

Suzuki Max 100 Bike Features

इस बाइक को बहुत सारे आधुनिक फीचर्स भी दिए है। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, जीपीएस नेवीगेशन और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स देने के साथ ओडोमीटर, टर्न सिगनल लाइट,डिजिटल स्पीडोमीटर,फ्यूल गेज, AHO,वेक अप अलर्ट, को शामिल किया गया है.