Maruti Suzuki Celerio: मारुति की सभी गाड़ियां धांसू है. तभी तो इस कंपनी को गाड़ी के मामले में नो वन माना गया है. आपको इस गाड़ी में एक से बढ़कर एक फीचर्स और माइलेज मिलता है. अभी हाल ही में मारुति अपने Maruti Suzuki Celerio के वजह से चर्चा में है. इसमें आपको फीचर्स की कोई नहीं मिलेगी. अब तक गाड़ी की इंडस्ट्री में ये सबसे धाकड़ कार है. आप इस कार को किश्त पर भी ले सकते है. चलिए आपको इसके कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है.

कीमत

बात अगर इसके कीमतकी करें तो इस मामले में ये कार अब तक की इंडस्ट्री में एक बहुत ही बेहतरीन गाड़ी है. जी हाँ इस बाइक की एक्सशो रूम कीमत 5.37 लाख से शुरू होती है. असल में इस शुरुआती मॉडल का दिल्ली में ऑनरोड प्राइस करीब 7,58,106 रुपये आपको पड़ जाएगा. आपको इसमें ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो आपको बाकि कहीं नहीं मिलेंगे.

डाउन पेमेंट

आप इस गाड़ी का फाइनेंस करवा सकते सकते है. ऐसे में आपको ज्यादा बर्डन नहीं पड़ेगा. आपको ये कार सिर्फ और सिर्फ 7.58 लाख रुपये में पड़ेगा. इस गाड़ी को लेने के लिए आपको सिर्फ और सिर्फ 70 हजार रुपए का डाउन पेमेंट करना होगा. बाकी 6,88,106 रुपये बैंक आपको लोन जारी दे देगा. इस लोन पर आपको बैंक 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज मिलेगा. आपको इस लोन के वजह से बैंक पांच साल तक के लिए हर महीने 14,553 रुपये की मंथली ईएमआई देनी होगी.

इंजन

बात अगर इस कार में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें का पेट्रोल वर्जन 26 किमी का माइलेज देता है. यानी की चार रुपये प्रति किमी का खर्च आपको आएगा. अब आप इसी से अंदाज़ा लगा सकते है की इतना शानदार माइलेज आपको कहीं और किसी कार में नहीं मिलेगा. वैसे भी 800 सीसी इंजन की कारें भी इतना माइलेज देतीं भी नहीं है. अगर आप इस का बेस मॉडल लेते हैं तो में आपको सभी बेसिक फीचर्स के साथ फ्रंट में ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए एयर बैग दिया गया है. आपको इसमें 998cc का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन परफॉर्मेंस के मामले में शानदार है. आपको इसमें 313 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है.