Avon E Plus Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत आज मार्किट में बढ़ती जा रही है. बढ़े भी क्यों न. इसकी डिमांड जो इतनी ज्यादा बढ़ गयी है. आज कल एक से बड़ी एक कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर रही है. ऐसे में लोग स्कूटर लेना तो चाहते हैं लेकिन ले नहीं पा रहे है. क्यों इनकी कीमत इतनी ज्यादा होती है. अभी हाल ही में एक ऐसी स्कूटर लॉन्च हो गयी है जो आपको मात्र 25 हज़ार रुपए में मिल जाएगी. इसके फीचर्स और रेंज सब आपके हिसाब से होगा. चलिए आपको इस बाइक की बैटरी और बाकी के बारे में डिटेल में बताते है.

Avon E Plus Scooter की बैटरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस स्कूटर में 48 V, 12 Ah का लिथियम आयन बैटरी पैक दी गयी है. इसमें 220 W पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है. यही नहीं इसमें BLDC तकनीक का यूज़ हुआ है. यह स्कूटर की बैटरी 4 से 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती हैं. यही नहीं यह स्कूटर आपको 50 किलोमीटर तक का ड्राइव रेंज देती है. स्पीड की बात करें तो ये स्कूटर 24 किलोमीटर प्रति घंटे की है.

Avon E Plus Scooter में मिलने वाली धांसू रेंज

किसी भी गाड़ी के लिए रेंज बहुत जरुरी होता है. चाहे कोई भी स्कूटर डीज़ल से चलने वाल या बैटरी से चलने वाली है. ऐसे में बात अगर इस रेंज के स्कूटर की करें तो इसमें आपको 232 W BLDC मोटर मिली है. अगर यह ई-स्‍कूटर एक बार चार्ज हो जाए तो ये 50 किमी तक चल सकता है. असल में यह स्‍कूटर 4 से 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है. इसमें आपको ड्रम ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक उमिलता है.

Avon E Plus Scooter की कीमत

बात अगर कीमत की करें तो आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से बहुत राहत मिलेगी. बात अगर कीमत की करें तो इस स्कूटर की कीमत 25,000 रुपये है. इस स्कूटर की ऑनरोड आते आते कीमत में थोड़ा बदलाव हो सकता है.