नई दिल्ली। भारत के आटोमोबाइल बाजार में यदि मजबूत और दमदार मोटरसाइकिल के बात हो तो सबसे पहला नाम हार्ले डेविडसन का बाइक का आता है जिसका सपना हर युवा देखता है। यह बाइक लुक में शानदार होने के साथ माइलेज में भी दमदार  साबित हुई है। लेकिन शानदार फीचर्स होने के चलते यह बाइक की कीमत भी ज्यादा है जिसे हर वर्ग के लोग खरीद नही सकते है।

अब हार्ले ने हीरो मोटोकॉर्प के साथ साझेदारी करके इं‌डिया में अपनी मोटरसाइकिल Harley-Davidson X440 तैयार की है जिसकी कीमत रॉयल एनफील्ड के कई मॉडल्स से भी कम है। अब हर वर्ग के लोग बन सकते है इसके मालिक जाने कैसें।

हार्ले डेविडसन ने अपनी मोटरसाइकिल Harley-Davidson X440 की बुकिंग शुरू कर दी है। अब इस बाइक को आप आसानी से हीरो मोटोकॉर्प की डीलरशिप के साथ ले सकते है। इसके लिए आपको मात्र 25 हजार रुपये का टोकन अमाउंट देना होगा। इसमें सबसे खास बात यह है कि मोटरसाइकिल का प्रोडक्‍शन, सेल्स और सर्विस ये सभी चीजें हीरो मोटोकॉर्प की ओर से ही की जा रही है।

Harley-Davidson X440 की कीमत

बताया जा रहा है Harley-Davidson X440 मोटरसाइकिल जुलाई तक भारत में लॉन्च कर दी जाएगी. हालांकि लॉन्च डेट और कीमत का कंपनी की ओर से कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि इस बाइक की कीमत 2.75 लाख रुपये के आसपास ही रखी जाएगी जिससे हर वर्ग के लोग आसानी से खरीद सकेगें।

 Harley-Davidson X440 के फीचर्स

मोटरसाइकिल में कंपनी ने शानदार लुक्स के साथ ही जबर्दस्त फीचर्स दिए है। कंपनी ने इसमें ऑयल कूल्ड 440 सीसी का इंजन दिया है जो करीब 30 बीएचपी की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को  6 स्पीड गियर बॉक्‍स के साथ जोड़ा गया है। इस मोटरसाइकिल में सिंगल सिलेंडर का उपयोग किया गया है। जिसके चलते इसका माइलेज भी काफी अच्छा होगा।

कंपनी ने इसमें सर्कुलर लाइट, टर्न इंडिकेटर और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है इसी के साथ इसमें फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए हैं। इतना ही इसमें ऑल एलईडी लाइटिंग, गैस चार्ज ट्विन शाकएब्जार्बर भी दिए गए हैं। बाइक में नेविगेशन, कॉल अलर्ट के साथ ही कई और अन्य फीचर्स भी खने को मिलेंगे। इस बाइक में फ्रंट व्हील 18 इंच का होगा और रियर व्हील 17 इंच का दिया गया है।