Yamaha MT-15: अभी हाल ही में यामाहा कंपनी एक शानदार बाइक लॉन्च कर रहा है जिसका नाम यामाहा MT-15 है. आपको इसमें इसके फीचर्स भी धाकड़ मिलेगा. इस बाइक को लेने में आपको ज्याद पैसा लेने की जरूरत नहीं है. आपो अब यह EMI पर भी मिल जाएगा. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, ईमेल और SMS अलर्ट, स्मार्टफोन बैटरी जैसी फीचर्स मिलते है. आपको इस बाइक में शानदार ऑप्शन मिलता है. आपको इसमें एलईडी इंडिकेटर भी दिया गया है. इसके डिज़ाइन में भी कई सारे बदलाव किये गए है. आपको इस बाइक में स्पोर्टी लुक और शानदार हेडलाइट दिया गया है. आपको इसका लुक धाकड़ मिलेगा. आपको इस बाइक के फ्रंट में सस्पेंशन फोर्क, रियर मोनो शॉक, और डिस्क ब्रेक दोनों ही व्हील में दिया गया हैं.

इंजन

बात अगर इंजन की करें तो आपको इस बाइक में 155 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 4-वाल्व इंजन दिया गया है. बाइक में लगा इंजन 10,000 आरपीएम पर लगभग 18 बीएचपी और 7,500 आरपीएम पर लगभग 14.1 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में कंसोल में वाई-कनेक्ट मोबाइल ऐप के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, ईमेल और एसएमएस नोटिफिकेशन, और स्मार्टफोन बैटरी जैसे फीचर्स मिलते है.यह बाइक 56.87 Kmpl तक की माइलेज मिलता है.

कीमत और EMI

अब चलिए आते है कीमत और EMI की. बात अगर कीमत की करें तो इस बाइक की कीमत 1.67 लाख रुपए है. यह कीमत शो रूम की हैं. इस बाइक के ऑन रोड आते आते इस बाइक की कीमत 1,92,078 रुपए हो जाती है. लेकिन अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है . आपको इस बाइक पर लोन मिल जाएगा. इस बाइक पर आपको बैंक से 9.7% सालाना ब्याज की दर से मिलेगा. इस बाइक पर बैंक आपको 1,73,078 रुपए का लोन देगा. बस इस बाइक को अपना बनाने के लिए 19,000 रुपए का डॉउन पेमेंट करना होगा. यह लोन आपको 3 साल तक के लिए मिलेगा. इसके बाद आपको हर महीने 5,560 रुपए का EMI भरना होगा.