नई दिल्ली। भारत की दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी टाटा भारतीय बाजार में अपने दमदार इंजन, फाइव स्टार सेफ्टी और कई प्रकार के फीचर्स के साथ अपने कई व्हीकल को भारतीय बाजार में उतर चुकी है। आज के समय में कंपनी के बहुत से कार भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आती है। अब हाल ही में टाटा ने अपने नए Tata Altroz कार कैन आई अपडेटेड वर्जन को भारतीय बाजार में उतार दिया है। जिसमें आपको 26 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज के साथ-साथ कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल जाती है।

मिलेंगे दमदार सेफ्टी फीचर्स

दोस्तों टाटा अल्ट्रोज की पुरानी मॉडल इंडिया की सबसे सेफेस्ट कार में से एक थी। Global NCAP रेटिंग में इसे 5 स्टार सेफ्टी मिल चुका है। टाटा अपने सेफ्टी के लिए भी जानी जाती है और उसी को बरकरार रखने के लिए टाटा  नए वर्जन में भी काफी दमदार सेफ्टी फीचर्स दे रही हैं।

Tata Altroz के इंजन और माइलेज

टाटा अल्ट्रोज के नए वेरिएंट में काफी दमदार इंजन भी दिया गया है आपको बता दे की टाटा अल्ट्रोज में आपको 1.02 लीटर टर्बो इंजन और 1.2 लीटर रोबोटिक पेट्रोल इंजन के दो ऑप्शन मिलते हैं। यह इंजन 90 PS की पावर और 200 Nm का पिक्चर दे सकता है जिस वजह से कर की परफॉर्मेंस काफी हद तक बढ़ जाती है।

कोई भी कार में इसकी माइलेज काफी मायने रखती है टाटा अल्ट्रोज के माइलेज की बात करें तो इसमें आपको 26 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलती है। जो अपने बजट सीमेंट में अन्य कार्य की तुलना में काफी सही है।

मिलेंगे यह शानदार फीचर्स

टाटा अल्ट्रोज में फीचर्स की बात करें तो अपने कीमत के अनुसार इसमें कई शानदार फीचर्स कंपनी के द्वारा दिए गए हैं। आपको बता दे की कर में टच स्क्रीन इंपॉर्टेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, 6 एयरबैग, क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई शानदार फीचर से यह कर पूरी तरह से लैस है।

टाटा अल्ट्रोज की कीमत

आज के समय में टाटा अल्ट्रोज भारत में काफी लोकप्रिय हो चुकी है इसके पुराने वाले वजन भी भारतीय बाजार में लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जा रहे हैं। टाटा अल्ट्रोज कर में हमें बहुत सी स्टाइलिश फीचर्स और स्पोर्टी लुक देखने को मिल जाता है। यदि इसके भारत में कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6.65 लख रुपए के करीब बताई जा रही है इस कार की टॉप वैरियंट कीमत लगभग 10.80 लख रुपए के करीब है।