भारत ने ‘मिशन दिव्यास्त्र’ का परीक्षण सफलतापूर्वक कर लिया है। इस मामले में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि “मल्टीपल इंडिपेंडेंटली टारगेटेबल री-एंट्री व्हीकल तकनीक के साथ स्वदेशी रूप से विकसित अग्नि -5 मिसाइल का पहला उड़ान परीक्षण मिशन दिव्यास्त्र के लिए हमारे DRDO वैज्ञानिकों पर गर्व है।”

भारत के लिए बड़ी ही गौरव की बात है कि देश ने पहला अग्नि-5 मिसाइल का परीक्षण सफलतापूर्वक किया है। इस परीक्षण को सफलतापूर्वक बनाने के लिए ‘Multiple Independently Targetable Re-Entry Vehicles’ तकनीक का इस्तेमाल हुआ है। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस खास मौके पर सभी DRDO के वैज्ञानिकों को शुभकामनाएं दी है।

PM Narendra Modi ने कहा, “मिशन दिव्यास्त्र हमारे DRDO वैज्ञानिकों पर गर्व है। अग्नि-5 मिसाइल जो MIRV तकनीक से स्वदेशी रूप से विकसित है, यह भारतीय वैज्ञानिकों के लिए एक बड़ी जीत है।”

आपको बता दें कि भारत की लंबी दूरी तक की पहुंच वाली अग्नि-5 मिसाइल सबसे अधिक लागत वाली और प्रभावी मिसाइलों में से एक है। ये मिसाइल 5 हजार किलोमीटर से भी अधिक मार करने की क्षमता रखती है। देश की सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए अग्नि-5 मिसाइल खास योगदान देने वाली है।