आपको बता दें की इस साल की जो मोस्ट अवेटेड गाड़ियां हैं उनमें से Tata Curvv भी एक है। लंबे समय से इसका इंतजार किया जा रहा है। इस कार को इस साल की दूसरी छमाही में लांच किया जाएगा। लांच से पहले परीक्षण के दौरान कई बार इसको स्पॉट किया जा चुका है।

हालही में इस मिड साइज एसयूवी को फिर से स्पॉट किया गया है। आपको जानकारी दे दने की टाटा की यह पहली गाड़ी है जो प्रॉपर कूप एसयूवी डिजाइन के साथ आएगी। स्पाई शॉट के इस गाड़ी के संबंध में कुछ जानकारी मिली है। जिसको हम आपके साथ शेयर कर रहें हैं।

टेस्टिंग के दौरान आई नजर

आपको बता दें की 2024 भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो मने कंपनी ने इस कार के प्री-प्रोडक्शन संस्करण का खुलासा किया था। अब टाटा मोटर्स इस कार की टेस्टिंग कर रही है। जिसके आधार पर यह कहा जा सकता है की इसके अंतिम प्रोडक्शन में कई प्रकार के बदलाव होंगे। टेस्टिंग म्यूल से इस गाड़ी के फ्रंट फेसिया के बारे में कुछ जानकारी मिली है।

बता दें की इसमें चौड़ाई के साथ एलईडी लाइट बार, टिपिकल त्रिकोणीय हेडलैंप हाउसिंग और निचले साइड में एक बड़े साइज वाला एयर डैम दिखाई पड़ता है। साइड की ओर फ्लश डोर हैंडल और स्क्वायर ऑफ व्हील के साथ बूट डोर में मिलने वाली लंबी ढलान वाली छत है।

ऐसा है इंटीरियर

Tata Motors की Curvv का इंटीरियर काफी जबरदस्त है। उम्मीद की जा रही इसमें स्पोक स्टीयरिंग व्हील टाटा के लोगो के साथ, 12.3 इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम और 10.25 इंच साइज में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जाएगा। इसके कर्व में वेंटिलेटेड सीट मिलने की संभावना है। इसमें आपको ADAS के साथ 6 एयरबैग, 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर और ESC जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

दमदार रहेगा इंजन

आपको जानकारी दे दें की इस कार में 1.2 लीटर tGDi पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 125bhp की पावर तथा 225 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की उम्मीद की जा रही है। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर टर्बो डीजल भी दिया जा सकता है। यह इंजन 115 bhp की पावर और 260 एनएम टॉर्क उत्पन्न करेगा।