नई दिल्ली। Tata Harrier EV: भारत के फोरव्हीलर सेक्टर में इन दिनों इलेक्ट्रिक कार का बोलबाला ज्यादा देखने को मिल रहा है। अन्. दिग्गज कपंनियो के बीच अब टाटा कंपनी ने भी अपनी दमदार इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में उतार दिया है। Tata ने इस कार को Harrier EV के नाम से पेश किया है।

Tata Harrier EV के बार में जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसारइस कार को दिल्ली में हो रहा भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में पेश किया गया है, इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) का लुक और डिजाइन का भी खुलासा हुआ है।

Tata Harrier EV के फीचर्स

Tata Harrier EV के फीचर्स के बारे में बात करें तो कपंनी ने इस कार को ग्रीन कलर ऑप्शन के साथ पेश है, इसमें नए स्टाइल का ग्रिल, एंगुलर क्रीज, अपडेटेड फ्रंट बंपर, स्प्लिट सेटअप के साथ हेडलैम्प्स और नया LED लाइट बार देखने को मिलेगा। इसके अलावा कार में अलॉय व्हील्स, ब्लैक क्लैडिंग, फ्लश डोर हैंडल्स, ईवी बैज, के साथ नए डिजाइन के टेललैंप भी दिए गए हैं।

टाटा हैरियर ईवी में आपको कई एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिलेगें। इसमें टेक्नोलॉजिकली केबिन के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कई ड्राइविंग मोड, मोड्स के लिए रोटरी डायल, नई सेंट्रल टनल और नया ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिल सकता है।

Tata Harrier EV की रेंज

Tata Harrier EV की रेंज देखे तो टाटा द्वारा हैरियर ईवी एसयूवी व्हीकल-टू-लोड (V2L) और व्हीकल-टू-व्हीकल (V2V) चार्जिंग फीचर के साथ पेश की जा सकती है। इसमें लगभग 60kWh का बैटरी पैक और 400 किमी से 500 किमी की रेंज मिलने की उम्मीद है।