Tata motors केवल भारत में ही नहीं बल्कि देश दुनिया के अलग-अलग स्थान पर टाटा मोटर्स की गाड़ियों को कितना पसंद किया जाता है यह बात तो आप सभी लोग जानते ही होंगे। आज हम आपको रैंकिंग के अनुसार टाटा मोटर्स के कुछ ऐसी गाड़ियों की सूची बताने जा रहे हैं जिनके लिए दुनिया दीवानी है।

यहां सूची में दिए गए नाम की गाड़ियां मुख्य रूप से अपनी-अपनी सेफ्टी और सिक्योरिटी के लिए दुनिया भर में मशहूर है। इन गाड़ियों को हाल फिलहाल के क्रैश टेस्ट में भी चेक किया गया और उस दौरान इन्हें भरपूर रेटिंग्स मिली। 

Best Safe Car from Tata motors

  • TATA Safari 

टाटा मोटर्स की तरफ से पेश की गई सफारी मॉडल को अब तक की दुनिया भर की सबसे सेफ कारों की लिस्ट में रखा गया है। आपको बता दे NCAP के द्वारा रेटिंग्स के समय फाइव स्टार में से 4.5 स्टार टाटा सफारी को दिए गए। केवल इतना ही नहीं चाइल्ड सेफ्टी के लिए 49 में से 45 अंक प्राप्त किए हैं इस कार ने। इस शानदार गाड़ी की मार्केट प्राइस 16.19 लख रुपए है।

  • TATA Harrier 

इस लिस्ट के दूसरे स्थान पर टाटा हैरियर का मॉडल शामिल है। आपको बता दे इस मॉडल को एडल्ट सेफ्टी के लिए 35 में से 34 अंक मिले वही चाइल्ड सेफ्टी के लिए इसे 49 में से 45 अंक प्राप्त हुए हैं। फिलहाल इसकी मार्केट वैल्यू 15 लाख रुपए के करीब है।

Must Read

  • Volkswagen Virtues 

वहीं अगर हम इस मॉडल में सेफ्टी और सिक्योरिटी की बात करें तो इसे एडल्ट सेफ्टी के लिए 35 में से 29.7 अंक प्राप्त हुए है। वही चाइल्ड सेफ्टी को 45 में से 42 नंबर दिए गए। इसकी ऑन रोड कीमत 11.48 रुपए है।

  • Scoda Salavia 

वहीं अगर हम स्कोडा के मॉडल की बात करें तो आपको बता दे इसमें एडल्ट सेफ्टी को 35 में से 29.71 का स्कोर दिया गया। इसके अलावा इस मॉडल को 49 में से 42 अंक दिए गए। इस मॉडल की कीमत 10.89 लाख रुपए है।

  • Skoda Kushaq 

इसी के साथ ही आपको बता दे इस लिस्ट के पांचवें नंबर पर स्कोडा के कुसाक का नाम शामिल है। इस मॉडल को एडल्ट सेफ्टी के लिए 35 में से 29.64 का स्कोर दिया गया वहीं चाइल्ड सेफ्टी के लिए इसे 49 में से