नई दिल्ली। भारतीय बाजार में इन दिनों पेट्रोल के वाहन से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है और लोग इन्हें बढ़ी उत्सुकता से देख रहे हैं। ग्राहकों के बढ़ती बैचेने को ध्यान में रखते हुए, टाटा कंपनी ने अपनी TATA Nano को नए अवतार के साथ पेश करने की योजना बनाई है। इसका नाम होगा TATA Nano Electric Car। यदि आप इस कार को खरीदना चाहते है तो आइए, जानते है इस नई कार के विशेषताओं के बारे में..

TATA Nano Electric Car का लुक

TATA Nano Electric Car के लुक के बारे में बात करें तो इसका डिज़ाइन प्रीमियम होगा और इसमें बड़े साइज के अलॉय व्हील इसमें शामिल किए जाएंगे।

TATA Nano Electric Car के फीचर्स

TATA Nano Electric Car के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में आपको कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कनेक्टिविटी, इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर साउंड सिस्टम, पावर स्टेरिंग, पावर विंडो, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, और रिमोट लॉकिंग जैसी एंडवास फीचर्स देखने को मिलेगें।

TATA Nano Electric Car की बैटरी

TATA Nano Electric Car में बहुत ही पावरफुल बैटरी दी जाएगी। जो  दो बैटरी पैक ऑप्शन के साथ उपलब्ध होंगा, जिसमें पहला 19 kWh का बैटरी पैक जिससे 250 km की रेंज मिलेगी और दूसरा 24 kWh का बैटरी पैक जिससे 315 km की रेंज मिलेगी।

TATA Nano Electric Car की कीमत

TATA Nano Electric Car की कीमत के बारे में बात करें तो, यह लगभग 3 लाख से 5 लाख रुपये के बीच हो सकती है। हालांकि, इसकी लॉन्चिंग डेट के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन यह कार बाजार में जल्द ही धमाकेदार एंट्री करने वाली है जो आते ही अन्य इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देगी।