आपको बता दें कि जल्दी ही टाटा मोटर्स अपनी TATA Punch के इलेक्ट्रिक वर्जन को जल्दी ही बाजार में उतारेगी। अब तक इस कार के लिए कई प्रकार की ख़बरें सामने आ रहीं थी लेकिन इन सभी ख़बरों पर विराम लगाते हुए टाटा मोटर्स ने जल्दी ही इस कार को बाजार में उतारने की घोषणा कर दी है। कारों के कई जानकार इसको देश की पहली इलेक्ट्रिक माइक्रो-एसयूवी कार भी बता रहें हैं।

इन चार EV models को लांच कर चुकी है टाटा मोटर्स

जानकारी दे दें कि टाटा मोटर्स के पास में चार EV models है। जिनको वह लांच कर चुकी है। जिनमें Tata Tiago EV, Tata Tigor EV, Tata Nexon EV Prime और Tata Nexon EV MAX शामिल हैं।

Tata Punch का इलेक्ट्रिक वैरिएंट जल्दी ही होगा लांच

टाटा मोटर्स ने Tata Punch ICE-पावर्ड छोटी SUV पर आधारित Tata Punch EV प्रोजेक्ट को शुरू कर दिया है। यह देश की पहली इलेक्ट्रिक माइक्रो-एसयूवी कार होगी। माना जा रहा है कि इसकी कीमत टियागो ईवी और टिगोर ईवी के बीच की ही होगी। हालांकि कंपनी ने अभी इस बात की घोषणा नहीं की है की वह इस कार को कब तक लांच कर सकेगी। लेकिन जानकारों का मानना है कि 2023 के बीच में इस कर को टाटा मोटर्स लांच कर सकती है।

Tata Punch के इस इलेक्ट्रिक वर्जन के दाम

जानकारों का इस मामले में कहना है कि इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 10 से 13 लाख रुपये होगी। माना जा रहा है कि भारत में लांच होने Tata Punch EV कार Citroen eC3 EV माइक्रो-एसयूवी को टक्कर दे सकती है।