Tata Safari: अभी हाल ही में हमारे देश की सबसे फेमस SUV सफारी है. लोग इसे काफी पसंद करते है. इसमें दिए गए फीचर्स और कीमत दोनों ही जबरदस्त है. ऐसे में ये सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी है. इसका कारण यह है की इस कार में दिया गया इंजन बहुत ही धकड़ है. इस में आपको फीचर्स भी कुछ कम नहीं मिलते हैं. बात अगर कीमत की करें तो इस कार की कीमत 16.19 लाख रुपए है. ये कीमत शुरुआती कीमत है. इसी कीमत पर इस टाटा सफारी को लॉन्च किया गया था.

आपको इस गाड़ी में एक नहीं बल्कि 7 कलर ऑप्शन मिलते है और 5 वेरिएंट मिलते हैं. आपको इस कार में 6 या 7 सीटर आसानी से मिल जाएगी. अगर आप भी इस गाड़ी को बुक करना चाहते है तो इसकी कीमत ज्यादा है. ये गाड़ी बहुत ही आसानी से सिर्फ और सिर्फ 25 हज़ार में बुक हो जाएगी. बात अगर डिलीवरी की करें तो यह कार अगले हफ्ते से डिलीवर होना भी शुरू हो जाएगा. अगर आप भी इस गाड़ी को खरीदना का प्लान कर रहे हैं तो सबसे पहले इसकी कीमत और इंजन के बारे में जान लीजिये क्योंकि उससे ज्यादा जरुरी और कुछ नहीं है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस कार में BS6 फेज के 2-2.0 लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है. इस कार में दिया गया इंजन 168 BHP की पावर और 350 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस कार में 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है जिसे इंजन के साथ जोड़ा गया है.