Tata Nexon CNG:  आज कल भारत में सीएनजी कारों की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ गयी है. ऐसे में कंपनी इस पर तेज़ी के साथ काम कर रही है. आपको जानकर हैरानी होगी कि आज के जमाने में cng और इलेक्ट्रिक कार कि डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ गयी है. आपको इस गाड़ी में मर्सिडीज और वोल्वो जैसी प्रीमियम सेडान में भी आपको सीएनजी किट को भी फिट करवा रहे है ताकि ये भी वक़्त के साथ आगे बढ़े.

आज के टाइम में सीएनजी कारों में सबसे बड़ी दिक्कत उनके माइलेज और पावर को लेकर होती है. आपको इस सीएनजी कार पेट्रोल कार के मुकाबले कम पावर जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इसी को देखते हुए टाटा ने टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पहली सीएनजी कार को लॉन्च किया है. आपको अभी हाल ही में टाटा ने अपनी नेक्सों सीएनजी टर्बो पैट्रोल इंजन ऑफर किया है जिसने लोगों को हैरान कर दिया है.

टर्बो इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस टाटा नेक्सों ने पुरे देश को फंसा लिया है. इसकी सबसे ज्यादा बिक्री हुई है. लेकिन अब इसके साथ कुछ किया गया है. बता दे अगर आपको ध्यान हो तो ये पहली एसयूवी थी जिसका इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्च किया गया था लेकिन अब कंपनी ने इसके 1.2 लीटर वाले पेट्रोल इंजन को टर्बो चार्ज इंजन में बदल दिया है जिससे लोग और भी ज्यादा खुश और परफॉरमेंस के बारे में जानना चाहते है.

Tata Nexon CNG का इंजन

बता दे कार में फिट ये सीएनजी इंजन 118 बीएचपी का पावर और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कहा जा रहा है कि इसमें पावर ज्यादा है जिसके वजह से इसके सेल में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

कलर ऑप्शन

बता दे भारत में मोबिलिटी एक्सपो 2024 में टाटा ने इस नई कार को पेश किया है जिसके बाद आप इसे अलग कलर में देख पाएंगे. आपको ये कार लाइट ब्लू कलर में लॉन्च होना है जो दिखने में बहुत खूबसूरत है. ऐसा कलर आपको पहली बार देखने को मिलेगा.