New Tata Blackbird SUV 2023 : देश की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors अब अपने वाहनों को तेजी के साथ अपडेट वर्जन के साथ पेश करने की योजना बना रही है। अभी हाल ही में कंपनी अपनी नई एसयूवी टाटा ब्लैकबर्ड को भी नई तकनीक के साथ उतारने की घोषणा की है, जो कंपनी की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन पर आधारित होगी। कंपनी जल्दी ही बाजार में अपनी नई SUV Tata Blackbird को अपडेट करके लॉन्च कर सकती है। चलिए जानते इसकी खासियतों के बारे में।

New Tata Blackbird 

टाटा के द्वारा पेश की जाने वाली ब्लैकबर्ड को उतारने की तैयारी साल 2018 से चल रही थी। जिसे X1 आर्किटेक्चर पर ही बनाये जाने का बात सामने आ रही थी। बताया जा रहा है कि टाटा की उड़ती काली चिड़िया अब कूपे स्टाइल की एसयूवी हो सकती है, जिसे मिड साइज सेगमेंट के आधार पर तैयार किया जाएगा। इसकी लंबाई करीब 4.3 मीटर होगी।

इनसे होगा मुकाबला

कंपनी लंबे समय से टाटा ब्लैकबर्ड को नए वर्जन के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है, इसके बाद से कंपनी ने कई नए मॉडल बाजार में पेश किए हैं लेकिन अभी तक टाटा ब्लैकबर्ड की लॉन्चिंग को लेकर कोई खुलासा नही किया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Tata Motors Nexon इसे Coupe Style के साथ पेश करने पर काम कर रही है, जिसे Tata Blackbird नाम दिया जा सकता है। बाजार में पेश होने के बाद इसकी सीदी टक्कर Tata Hyundai Creta और Kia Seltos जैसे मॉडल्स से होगी।

फीचर्स

New Tata Blackbird SUV  के फीचर्स के बारे में यदि इप जानना चाहते है तो इसमें कपंनी ने डुअल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रिब्यूशन के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग-सिस्टम, ब्रेक एसिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे दमदार फीचर्स दिए हैं।

New Tata Blackbird SUV strong ENgine 

इसके इंजन की बात करे तो ऐसी संभावना जताई जा रही है कि New Tata Blackbird कार में 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर का पेट्रोल-इंजन हो सकता है, जो 160 hp की अधिकतम पावर जनरेट करने की क्षमता रखती है। इस कार की कीमत के बारे में की खुलासा नही किया गया है।