TVS Apache RTR 160 4V 2023: भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दुपहिया वाहन आए दिन लॉन्च होते रहते हैं, कोई बाइक ज्यादा माइलेज देने का वादा करती है तो कोई एडवांस फीचर देकर लोगों के दिलों को लुभा जाती है. वैसे तो हर कंपनी की बाइक अपने अलग-अलग और अहम फीचर्स के लिए जानी जाती है लेकिन TVS दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी अपने धांसू, बिंदास, स्टनिंग लुक और एडवांस फीचर्स के लिए जानी और पहचानी जाती है. टीवीएस अपनी हर बाइक में एक U.S.P यानी यूनीक सेलिंग पॉइंट से लोगों को आकर्षित करती है जिसके कारण लोग टीवीएस के मॉडल्स को लेना पसंद करते हैं.

भारतीय बाजार की पॉपुलर दोपहिया वाहन निर्माता टीवीएस ने बाजार में अपनी TVS Apache आरटीआर 160 4V का नया स्पेशल मॉडल को लॉन्च कर दिया है. इस मॉडल के लॉन्च होने के बाद मार्केट में पूरी तरह से गर्दा मच चुका है. इस TVS Apache में कंपनी ने एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स दिए है. टीवीएस ने TVS Apache RTR 160 बाइक को स्पोर्टी लुक के साथ पेश किया है जो देखने में एक दम अट्रैक्टिव लग रही है. इसका डिजाइन ही लोगों को आकर्षित करने का केंद्र बना हुआ है. आगे खबर में विस्तार से जानते हैं कि टीवीएस अपाचे में क्या-क्या नए फीचर्स होने वाले हैं और इसमें आपको क्या-क्या सुविधाएं मिलने वाली हैं.

TVS Apache RTR 160 बाइक के फीचर्स

सबसे पहले TVS Apache RTR 160 के इंजन के बारे में पूरी जानकारी दे देते है. इसके बाइक इंजन की बात करें तो TVS Apache RTR 160 बाइक में 159.7 cc, ऑयल-कूल्ड, SOHC इंजन दिया गया है. यह इंजन 9,250 rpm पर 17.30 bhp का अधिकतम पावर और 7,250 rpm पर 14.73 nm का पीक टॉर्क सपोर्ट के साथ आएगा. TVS Apache RTR 160 बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स ऑप्शन भी देखने को मिलेगा.

एडवांस एंड स्मार्ट फीचर्स

इस बाइक के अन्य स्मार्ट और एडवांस फीचर की बात की तो इसमें आपको टीवीएस SmartXonnect के जरिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल टैकोमीटर, एलईडी टेल लाइट, फ्यूल गॉज, वेट, मल्टी प्लेट क्लच, गियर शिफ्ट इंडिकेटर, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, डीआरएल, लो बैटरी इंडिकेटर, लो फ्यूल इंडिकेटर जैसे तमाम अपडेटेड फीचर्स मौजूद मिलेंगे.

TVS Apache RTR 160 में कलर ऑप्शन

TVS Apache RTR 160 में आपको मैट ब्लैक और नए पर्ल व्हाइट कलर दिया गया है. TVS Apache बाइक को अलग और शानदार लुक देने के लिए अलॉय व्हील को रेड एंड ब्लैक कलर में रखा है. इसी के साथ साथ बाइक की सीट को भी काले और लाल रंग का कॉम्बिनेशन दिया गया है जो देखने में काफी अट्रैक्टिव लग रहा है.