Maruti Suzuki Wagon R: ये बात तो हम सब जानते है की लोग आज कल 4 पहिया वाली गाड़ियों को बहुत पसंद करते है. अभी हाल ही में एक लिस्ट आयी है जिसमे नवंबर 2023 में कार की बंपर बिक्री की गयी है. अब इसकी वजह शायद त्यौहार भी हो सकता है. इस बार के त्योहर में जबरदस्त बिक्री हुई है. जी हाँ मारुति कंपनी ने भी दमदार गाड़ियों की बिक्री नहीं की गयी है. मारुति की जो गाड़ियां सबसे ज्यादा बिक्री हुई है वो बेलेनो,स्विफ्ट या फ्रॉन्क्स नहीं है बल्कि ये मारुति वैगेनार है. आपको जानकर हैरानी होगी की सबसे ज्यादा बिक्री मारुति वैगेनार की है. इस मारुति वैगेनार हैचबैक की कुल 16567 यूनिट की कार बिकी है.

माइलेज और इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस गाड़ी में 1.0 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है.आपको इसमें सीएनजी इंजन भी दिया गया है.आपको इस कार में 34 किमी तक का माइलेज मिलता है. इसमें भी आपको दमदार फीचर्स और इंजन भी दमदार दिया गया है.

फीचर्स

फीचर्स में सबसे पहले बात करते है कीमत की जो सबसे ज्यादा जरूरी है.बात अगर कीमत की करें तो इस कार की कीमत 5.54 लाख रुपए में आसानी से मिल जाएगा. इस गाड़ी में आपको सबसे टॉप मॉडल 7.42 लाख रुपए में मिल जाएगा.आपको इस कार में दमदार अनुभव मिलेगा. अगर आप इस कार को चलाएंगे तो आपका दिन बन जाएगा.

आपको जानकर हैरानी होगी की जल्द ही आपको इस वैगन आर में फ्लेक्स इंजन भी दिया जाने वाला है.आप में से कुछ लोग फ्लेक्स इंजन के बारे में बहुत कम लोग इस बात को जानते है. इस फ्लेक्स फ्यूल का मतलब इस कार को पेट्रोल और एथनॉल दोनों से आसानी से चलाया जा सकेगा.यही नहीं आपको इस कार को हाइड्रोजन से भी चला सकते है. ऐसे में आप इस कार को आसानी से खरीद सकते है.