Yamaha RX 100: यामाहा की सबसे पुरानी बाइक आज एक नए अंदाज़ में मार्केट में आने वाली है. इस बाइक में आपको दिए जाने वाले फीचर्स दमदार है. जिस बाइक की बात हम कर रहे है उस बाइक का नाम Yamaha RX 100 है. आपको इस में दिए जाने वाला इंजन भी कुछ कम नहीं है. आपको इस बाइक में सब कुछ नया मिलने वाला है. इस बाइक ने लोगों का दिल जीत रखा है. आपको इस बाइक में स्मार्ट फीचर्स भी मिलने वाले है. चलिए आपको इस बाइक के वारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपको इस बाइक में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाने वाले है. यही नहीं हमारे देश में अब तेजी से फैल रहे प्रदूषण की समस्या को देखते हुए नए नियम बन रहे है. यही नहीं इस के तहत अब BS6 फेज 2 उत्सर्जन मानदंडों के तहत अब बाइक में पुराना 2-स्ट्रोक इंजन देखने को नहीं मिलेगा, एक रिपोर्ट के हिसाब से इसलिएअब आने वाली बाइक में कंपनी एक बड़ा इंजन देगी। जिससे यह बाइक तगड़ा माइलेज देगी.

कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में ये बाइक TVS Ronin को एक बड़ी टक्कर दे सकती है. वही ये एक क्रूजर बाइक कहलाएगी. इस बाइक की कीमत 1,49,000 रुपए हो सकती है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें 225.9cc BS6 इंजन दे सकती है, ये इंजन 20.1 bhp की पॉवर के साथ 19.93 Nm का टार्क जेनरेट करने की क्षमता रखेगा. इंजन भी आपको इस बाइक का कभी निराश नहीं होने देने वाला है.

लॉन्च

बात अगर लॉन्च की करें तो यामाहा कंपनी की ये बाइक 2024 या फिर 2025 के शुरुआत में मार्केट में उतार सकती हैं. वैसे अभी कंपनी के तरफ से कोई कुछ नहीं कहा गया है.