आपको बता दें कि Royal Enfield की क्रूजर बाइक शॉटगन 650 को हालही में प्रोडक्शन रेडी फार्म में स्पॉट किया गया है। कंपनी की इस अपकमिंग बाइक को कुछ समय पहले भी दो बार भारत की सड़कों पर देखा गया था। पहली बार में इसके बारे में कुछ दिलचस्प जानकारियां पता लगी थीं लेकिन दूसरी बार में इसकी ऑप्शनल एक्सेसरीज के बारे में पता लगा है। आज हम आपको इसी बाइक के बारे में विस्तार से बता रहें हैं। आइये सबसे पहले इसके डिजाइन के बारे में बताते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 का डिजाइन

टेस्टिंग के दौरान सामने आई इस बाइक के डिजाइन को अच्छे से देखा जा सकता है। रियर में गोल टेल लैंप, स्प्लिट सीट तथा गोल टर्न इंडिकेटर्स को देखा जा सकता है।

इस बाइक में आप अपसाइड डाउन फोर्क को भी देख सकते हैं। जैसा की Super Meteor 650 में भी देखा जा सकता है। इस बाइक में पीछे की और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस बाइक में फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक को भी दिया हुआ है। बाइक में अलॉय व्हील्स और चौड़े टायर्स को भी देखा जा सकता है, इसके अलावा आप इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी इस बाइक में देख सकते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 का दमदार इंजन

Royal Enfield Shotgun 650 में आपको 648cc, पैरेलल-ट्विन, एयर-ऑयल-कूल्ड इंजन दिया जाता है। जो की Interceptor 650 और Continental GT 650 को पावर देता है। इस इंजन से 47.6PS और 52Nm की आउटपुट मिलने की उम्मीद की जा रही है। इसके अलावा इस बाइक में स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ में 6-स्पीड ट्रांसमिशन को भी दिया जा सकता है।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

इस बाइक की कीमत की बात करें तो यह 3.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) मानी जा रही है। हालांकि भारत में इस बाइक का कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं होगा लेकिन इसका मुकाबला KTM 390 Duke, BMW G 310 R जैसी बाइकों से होगा।