ICC Cricket Update आईसीसी ने बुधवार को मेंस वन डे रैंकिंग की लिस्ट जारी करते हुए बताया कि इस बार के वर्ल्ड कप के अनुसार कौन से खिलाड़ी को कौन सा स्थान दिया गया है। भारत-पाकिस्तान के साथ हुए एशिया वर्ल्ड कप के मैच में शुभम गिल का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा और इसलिए इस सूची में उन्हें दूसरा स्थान दिया गया जो उनके लिए एक नई पहचान बनकर सामने आया है।

आपको बता दे शुभम गिल और रोहित शर्मा की साझेदारी को देखते हुए शुभम गिल हमेशा चर्चा में बने रहे पर फिर भी उन्हें पहला स्थान नहीं दिया गया। पहले स्थान पर कब्जा जमाया पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने। रोहित शर्मा भी टॉप टेन की सूची में रहे, और आईए अब आपको बताते हैं भारत के कौन से खिलाड़ी को कौन सा स्थान दिया गया।

यह खिलाड़ी ले गया पहले नंबर का खीताब ICC Cricket Update

आपको बता दे हाल ही में बुधवार को आईसीसी ने मांस वनडे क्रिकेट रैंकिंग की सूची जारी की और सूची में सबसे पहला स्थान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को दिया गया। उनके प्रदर्शन और शानदार मैच को ध्यान में रखते हुए उन्हें कुल 863 प्वाइंट्स दिए गए जिससे वह पहले स्थान पर रहे।

Must Read

इसके साथ ही आपको बता दे इंडियन क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी जो अपने करियर में चार चांद लगा रहे हैं शुभम गिल उन्हें मिला दूसरा स्थान, 759 प्वाइंट्स प्राप्त कर के गिल ने दुसरे स्थान पर अपने पांव जमाए। आपको बता दे सूची के टॉप टेन में इंडियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा को भी स्थान दिया गया और इंडियन टीम के पूर्व कप्तान कोहली आठवीं स्थान पर बने रहे।

कोहली को पीछे छोड़ कुलदीप बड़े आगे

जैसे कि हमने आपको बताया आईसीसी की तरफ से जारी किए गए सूची में कोहली को आठवां स्थान दिया गया पर वही कुलदीप को सातवें स्थान पर रखे गए है और वह कोहली से आगे है। आपको बता दे पाकिस्तान के शानदार बॉलर शाहिद अफरीदी दसवीं स्थान पर रहे और मोहमद शिराज का स्थान नवा रहा।

यहां दी गई टॉप टेन की सूची

Name  Country  Ratings 
Babar Azam  PAK 863
Shubman Gill IND 759
Rassie van der Dussen SA 745
David Warner AUS 739
Imam-ul-Haq PAK 735
Harry Tector IRE  726
Quinton de Kock SA 721
Virat Kohli IND  715
Rohit Sharma IND 707