Maruti Suzuki Alto K10 New: मारुति की गाड़ियां लोगों के हिसाब से मनाई जाती है. जिस कार की बात हम कर रहे है उस कार का नाम Maruti Suzuki Alto K10 हैं. इसे नए अंदाज़ में लॉन्च किया गया है. ऐसे में आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है. चलिए आपको इसके बारे में पूरा डिटेल में बताते है.

मिलेगा ये सब कुछ नया

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें बड़े स्वेप्टबैक हेडलैम्प्स, नए बंपर और टेललाइट्स जैसे नए फीचर्स दिए जाएंगे. यही नहीं फ्रंट में नई सेलेरियो के समान डिजाइन के साथ एक नया और बड़ा ग्रिल भी दिया गया है. लंबाई या चौड़ाई की बात करूँ तो हैचबैक पहले से ज्यादा लंबी है और इसका साइड प्रोफाइल बॉक्सियर हुआ है.  इस नए मॉडल में फ्लैट रूफलाइन और आकर्षक फेंडर जैसे चीज़ो के भी इसके फीचर में शामिल किए गए है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कार में आपको इंजन में 796 सीसी का इंजन दिया गया है. आपको इसमें 12 वोल्व का इंजन मिलता है. इस कार में लगा यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्च जनरेट करता है. यही नहीं इस कार में लगा ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसमें आपको सीएनजी वेरिएंट का ऑप्शन भी दिया गया है .

माइलेज

दरअसल बात अगर माइलेज की करें तो आपको इस कार में माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज दिया गया है और वही  इस कार के सीएनजी वेरिएंट में 31 किलोमीटर प्रति माइलेज देने में सक्षम है.

कीमत

अब आते है कीमत पर. इस नयी Maruti Alto की कीमत ₹4 लाख रुपए से ₹5 लाख रुपए के बीच हो सकता है.