Royal Enfield Meteor 350: Royal Enfield की बाइकों को भारत में एक अलग लेवल का प्यार मिलता है. इसमें बात फीचर्स से हो या फिर बात लुक से लेकर इसमें दी जाने वाले इंजन से हो. आपको इसमें सब कुछ बिलकुल दमदार मिलता है. अभी हाल ही में इस कंपनी ने अपना एक नया बाइक लॉन्च किया है.

इस बाइक का नाम है Royal Enfield Meteor 350 है. असल में आपको इस बाइक में काफी ज्यादा बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलेगी. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

लुक

बात अगर लुक की करें तो ये Royal Enfield Meteor 350 को नए अपडेट के बाद मार्केट में लॉन्च किया गया है. आपको इस बाइक में दिया गया लुक हैरान कर देगा. आपको इस बाइक में एलईडी हेडलाइट स्पोक रिंग्स को सीमेन दिया गया है जिसकी वजह से बाइक को और भी अच्छा लुक मिले. यही नहीं इस बाइक में इस फीचर्स के अलावा आपको इस बाइक में ब्लैक, मैरून और टू-टोन ब्लैक और गोल्ड रंग कलर ऑप्शन में बाजार में लॉन्च की गयी है. आपको इस बाइक में 350 ट्यूब-लेस टायरों के साथ वायर-स्पोक व्हील्स भी दिए गए हैं.

इंजन

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपको इस बाइक में 349cc, एयर/ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है. बाइक में लगा इंजन 6,100rpm पर 20hp और 4,000rpm पर 27Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं इस इंजन को 5-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा गया है. बात अगर माइलेज की करें तो ये बाइक आपको 35 किमी/लीटर का शानदार माइलेज देता है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो ये Royal Enfield Meteor 350 बाइक की कीमत अलग अलग मॉडल के हिसाब से अलग अलग है. बात अगर कीमत की करें तो इस बाइक की कीमत लगभग 2.6 लाख रुपए से शुरू होकर 2.3 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गयी है. वैसे इस बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है. अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो इस बाइक को आसानी से बुक कर सकते हैं.