भारत की ऑटो सेक्टर की कंपनी मारुती अपनी बेहतरीन गाड़ियों के लिए जानी जाती है। इस कंपनी ने छोटी बड़ी प्रत्येक कीमत की गाड़ियां लांच की है। यदि कोई मिडिल क्लॉस फैमिली वाला व्यक्ति आज भी कार लेने का विचार करता है तो उसको ज़हन में आज भी Maruti Suzuki Alto 800 का नाम सबसे पहले आता है।

इस गाडी में कंपनी ने न सिर्फ अच्छे फीचर्स दिए हैं बल्कि इसका माइलेज भी काफी ज्यादा अच्छा है लेकिन अब कंपनी इसके अपडेटेड वर्जन को बाजार में ला रही है। जिसमें आपको आधुनिक फीचर्स तथा गज़ब का माइलेज मिलेगा। आज हम आपको इसी नई Maruti Suzuki Alto 800 कार के बारे में यहां बता रहें हैं।

नई Maruti Suzuki Alto 800 का धांसू लुक

आपको बता दें की यह नई Maruti Suzuki Alto 800 कार ऑल्टो 800 हार्ड डेक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसमें आपको नए नए हेडलैंप तथा टेल लैंप मिलेंगे। जो इसके डिजाइन को और भी ज्यादा आकर्षक बनाएंगे। इस गाड़ी में आपको स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल बंपर भी मिलेगा।

इस कार के बारे में यह उम्मीद भी की जा रही है की इसकी लंबाई और चौड़ाई में आपको बदलाव मिलेगा। बता दें कि मारुती सुजुकी तीन ट्रिम्स एसटीडी, एल और वी में कार को लांच कर सकती है। इसके अलावा एल ट्रिम को सीएनजी किट के साथ पेश किया जाता है।

नई Maruti Suzuki Alto 800 का दमदार इंजन तथा फीचर्स

आपको बता दें कि कंपनी आपको इस कार में 796 सीसी का बीएस6 इंजन प्रदान करेगी। इस इंजन को मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा जाएगा। माइलेज की बात करें तो बता दें की यह पेट्रोल पर 22.05 किमी/लीटर और सीएनजी पर 31.59 किमी/किग्रा पर चलेगी।

इस कार में आपको 850 का कर्ब वेट तथा अच्छा बूट स्पेस भी दिया जाएगा। इस कार के फीचर्स के बारे में बताएं की इसमें आपको ऑटो एसी, एसयूवी, कैमरा व्यू, EBD के साथ ABS, यूएसबी चार्जिंग सपोर्ट, ऑटो क्लाइमेट चेंज, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट अलर्ट तथा एयर बैग जैसे आधुनिक फीचर्स मिलेंगे।

नई Maruti Suzuki Alto 800 की कीमत

आपको बता दें कि सुरक्षा मानकों में वृद्धि के लिए आप आपको इस कार के बेस संस्करण के लिए 2.94 लाख रुपये, एलएक्सआई मॉडल के लिए 3.5 लाख रुपये और वीएक्सआई संस्करण के लिए 3.72 लाख रुपये देने होंगे।

आपको बता दें कि पहले इस कार की शुरुआत 2.67 लाख रुपये से हुई थी लेकिन अब नई ऑल्टो की कीमत पहले के मुकाबले 22 से 28 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है।