New Yamaha RX 100: क्या आप भी उन लोगों में से हो जिन्हे यामाहा गाडी बहुत ही पसंद है. तो अब आप ये सोचना छोड़ दीजिए की इसे कैसे खरीदा जाएगा इसकी बिक्री तो बंद हो गयी है. क्योंकि अगर ऐसा है तो ये खबर आपके लिए है. अभी हाल ही में New Yamaha RX 100 एक नए अंदाज़ में लॉन्च होने वाली है. ये अभी से ही लोगों को खूब पसंद आने लगी है. चलिए आपको इसके फीचर्स और डिटेल के बारे में बताते है.

यामाहा RX100 में मिले वाले फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स भी मिलने वाले हैं। यही नहीं हमारे देश में अब तेजी से फैल रहे प्रदूषण की समस्या को देखते हुए नए नियम बन रहे है। जिसके तहत अब BS6 फेज 2 उत्सर्जन मानदंडों के तहत अब बाइक में पुराना 2-स्ट्रोक इंजन देखने को नहीं मिलेगा। एक रिपोर्ट के हिसाब से इसलिएअब आने वाली बाइक में कंपनी एक बड़ा इंजन देगी। जिससे यह बाइक तगड़ा माइलेज देगी।

Yamaha RX 100 की कीमत

फिलहाल कंपनी ने अपनी इस नई बाइक में लगने वाले इंजन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि यदि इस बाइक में 250cc इंजन आता है तो ये बाइक TVS Ronin को एक बड़ी टक्कर दे सकती है। वही ये एक क्रूजर बाइक कहलाएगी। जिसकी कीमत 1,49,000 हो सकती है।

जानिए कैसा होगा Yamaha RX 100 का इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें 225.9cc BS6 इंजन दे सकती है, ये इंजन 20.1 bhp की पॉवर के साथ 19.93 Nm का टार्क जेनरेट करने की क्षमता रखेगा। इसमें आपको कई सारे फीचर्स भी देखने को मिल सकते है।

जानिए कब होने वाली है Yamaha RX100 लॉन्च

बात अगर लॉन्च की करें तो दरअसल कंपनी ने इसके लॉन्च को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहा है। कुछ सूत्रों के हिसाब से कहा जा रहा है कि यामाहा कंपनी इस बाइक को 2023 के अंत या फिर 2024 में भारतीय मार्किट में लॉन्च कर सकती है। लेकिन अब फिर से खबरें आ रही हैं कि बाइक 2025 के शुरुआत में मार्केट में उतार सकती हैं। इस लॉन्च के वजह से ही कंपनी के तरफ से कोई बुकिंग नहीं हो रह है।