नई दिल्ली: यामाहा कपंनी 80 के देशख से भारत में राज करते हुए एक से बढ़कर एक दमदार बाइक मार्केट में पेश करते आ रही है। जिसमें बीच सबसे पॉपुलर बाइक Yamaha RX100, काफी लंबे समय से लोगों के दिलों में राज कर रही है। यह बाइक अपनी मजबूती के साथ शानदार माइलेज और स्पीड के लिए जानी जाती रही है। उस समय की यह पहली ऐसी बाइक थी जिसके रफ्तार के सामने दूसरी बाइक मात खा जाती थी, जिसके चलते बाइक की जबरजस्त स्पीड के चलते लोग इसका उपयोग आपराधिक कामों के लिए करने लगे। इन्ही कारणों से कंपनी ने इसका प्रोडेक्शन बंद कर दिया। लेकिन लोगों के बीच इसकी मांग हमेशा से बनी रही है।

अब कपंनी एक बार फिर अपनी Yamaha RX100 को नए अवतार के साथ पेश करने जा रही है। जल्द ही नए लुक और ज्यादा पॉवर के साथ बाजार में आने वाली है। जिसकी बुकिंग जल्द शुरु हो सकती है। यदि आप इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जान लें इसकी खासियत के बारे में..

Yamaha RX100 की खासियत

Yamaha RX100 के लुक के बारे में बात करें तो यह बाइक काफी आकर्षक लुक और पावर के साथ आ रही है। कंपनी इसमें कई आधुनिक फीचर्स देने वाली है और यह बाइक बजट सेगमेंट के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। कंपनी इस बाइक में एलॉय व्हील्स दे सकती है। कंपनी आपने कुछ कुछ नए प्रोडक्ट्स को 2025-26 में पेश करने की योजना पर काम कर रही है।

Yamaha RX100 के फीचर्स

Yamaha RX100 के फीचर्स की बात करें तो इसमें  ज्यादा कुछ बदलाव नही किया गया है।  लेकिन रेग्यूलर लाइट को फुल एलईडी लाइट्स में अपडेट कर दिया गया है।

Yamaha RX100 का इंजन

Yamaha RX100 के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें पावर देने के लिए  98 सीसी वाला सिंगल सिलेंडर टू स्ट्रोक इंजन दिया गया है, जो कि 7,500 आरपीएम पर 11 एचपी की पावर और 10.39 एनएम का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यामाहा कंपनी की RX 100 की कीमत महज 80 हजार से शुरू करने जा रही है।