90 के दशक की Yamaha RX100 को लोग बहुत पसंद करते थे और आज भी उसके चर्चे रहते हैं, इसलिए ही कंपनी ने इसको फिर से लांच करने का फैसला किया है।

माना जा रहा है कि इसके आने के बाद Royal Enfield का भविष्य खतरे में आ जाएगा। इस बाइक में आपको एडवांस फीचर्स के साथ पावरफुल इंजन भी दिया गया जाएगा ओर इसका स्लिम डिजाइन तहलका मचा देगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बाइक को यामाहा कंपनी ने साल 1985 में लांच किया था, उस समय इस बाइक की डिमांड काफी ज्यादा हुआ करती थी।

लेकिन आधुनिक और एडवांस फीचर्स ना होने के कारण इसकी डिमांड कम हो गई थी, लेकिन अब कंपनी इस बाइक को नए अंदाज में मार्केट में लाने का फैसला कर लिया है, तो आइये जानते है इसमें दिए जाने वाले नए आधुनिक फीचर्स के बारे में…..

Yamaha RX100 की लॉन्च डिटेल
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Yamaha ने जापान में RX100 का एक परीक्षण मॉडल लॉन्च किया हुआ था और अब जल्द ही इसको भारत में लॉन्च करने की तैयारी में लगा हुआ है। लेकिन इसके लांच डेट के बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

Yamaha RX100 का पावरफुल इंजन
Yamaha ने इस नई RX100 बाइक में सुपरमैन जैसा पावरफुल इंजन दिया जा है, जिसमें 250cc का इंजन शामिल होने की संभावना है।

Yamaha RX100 के एडवांस फीचर्स
Yamaha कंपनी ने इस बाइक में कई एडवांस फीचर्स दिए हैं, जिसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल घड़ी, ईंधन गेज, नेविगेशन, वास्तविक समय स्थान और कम ईंधन संकेत शामिल हैं।

Yamaha की इस बाइक सुरक्षा फीचर्स भी दिए जा रहे हैं इस बाइक के टायरों में डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल एबीएस की सुविधा दी जा रही है, जिससे बाइक का नियंत्रण करना आसान होगा। ये ट्यूबलेस टायर वाली बाइक को आप कठिन रास्तों पर आराम से चला सकते हैं और पंचर होने के बाद भी आप इसको कम से कम 80 से 100 किलोमीटर तक चला सकते हैं।

Yamaha RX100 की कीमत
बता दें कि Yamaha ने इस शानदार बाइक की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 1 लाख रुपये के आसपास तय की जा सकती है।