Square Wheel Bicycle: आप सब ने साइकल तो बहुत सारी देखि होगी. लेकिन आज जो साइकल हम आपको दिखाने वाले हैं वैसी साइकल आपने आज से पहले कभी नहीं देखी होगी. ये साइकल दुनिया के सबसे अजीबो गरीब साइकल में से एक है. इसका पहिया गोल नहीं बल्कि चकोर है. जी हाँ ये देखने में काफी अलग और हट के लग रहा है. चलिए आपको ये साइकल दिखाते हैं और इसके बारे में बताते हैं.

जानिए कैसे चलती है चौकोर पहिया वाली साइकिल

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप इस चौकोर पहिए वाली साइकिल की कार्यप्रणाली देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि इसके पहिए के ऊपर एक बेल्ट लगाया गया है. असल में ये इस साइकल के पहिए के चारों ओर घूमता है.आप जैसे ही इस साइकल के पैडल को चलाते हैं ये बेल्ट ऊपर की ओर घूम जाता है. हुए ऐसे कर के ये साइकल काम करता है.

जानिए कहाँ से आया Square Wheels Bicycle आइडिया

आज कल लोग वायरल होने के चक्कर में क्या कुछ नहीं करते हैं. कुछ लोग डांस करते हैं कुछ लोग अजोबो गरीब हरकत तो कुछ अद्भुत कारनामे. जिस किसी ने भी इस बाइसिकल को बनाया है उसके मन में ये ख्याल आया था कि उसे भी इइंटरनेट पर फेमस होना है. बस फिर क्या था इस चक्कर में बना डाली एक ऐसी अद्भुत सायकल जिसके बारे में सोच पाना भी काफी मुश्किल है. और आज देखिए ये बायसाइकल पूरी दुनिया में मशहूर है.

Square Wheels बाइसिकल की Video

आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि यह Square Wheels Bicycle Video टि्वटर पर वायरल हो रही है.यकीन मानिए इस वीडियो को ट्विटर पर लगभग 6 मिलियन से ज्यादा लोगो ने देख लिया है और अलग अलग रिएक्शन दे रहे हैं.