Bajaj Pulsar RS 200: बजाज पल्सर एक मात्र ऐसी बाइक बन चुकी है जो धीरे धीरे लोगों के दिलों में घर कर रही है. अभी हाल ही में इसका एक और वर्जन लॉन्च हो रहा है. इस बाइक का नाम Bajaj Pulsar RS 200 है. इसमें आपको फीचर्स ही फीचर्स मिलेंगे. अब इसमें मिलने वाली कीमत की करें तो यह भी आपके बजट में मिलने वाली है. यही नहीं इस बाइक में आपको क्या कुछ नहीं मिलता है. चलिए आपको इस बाइक की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे बजाज पल्सर RS200 में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इस बाइक में 199.5 cc सिंगल सिलेंडर लिक्विड इंजन दिया गया होता है. आपको यह इंजन ट्रिपल स्पार्क प्लग और 4 वॉल्व और फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी दिया गया है. असल में यह इंजन 9750 rpm का पावर और 8000 rpm पर 18.6 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

फीचर्स

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं. आपको इस बाइक में ड्युअल प्रोजेक्टर, क्लिप ऑन हैंडलबार और विंड स्क्रीन जैसे फीचर्स मिलते है. आपको इस बाइक में 17 इंच का एलाय व्हील दिया गया है. आपको इस बाइक में साइड माउंटेड एक्सहोस्टेड जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. इस बाइक में सेफ्टी के लिए फ्रंट और रियर दोनों में ही डिस्क ब्रेक दिए गए हैं.इसमें आपको फ्यूल गेज, दो ट्रिप मीटर, एक ओडोमीटर, एक घड़ी, सर्विस-ड्यू इंडिकेटर मिलता है. बात अगर वजन की करें तो ये बाइक 166 kg का है. इस बाइक में 13 L का फ्यूल टैंक दिया गया है.

कीमत

बजाज ने तो जैसे सभी बाइक कंपनी की धज़्ज़ियाँ उड़ाने में लग गया है. दरअसल Pulsar RS200 का कंटाप लुक और ललनटाप फीचर्स मार्किट में धमाल मचा रहा है. बात अगर कीमत की करें तो Bajaj Pulsar RS200 की शुरूआती कीमत 1.71 लाख रुपये है. आपको इसमें Burnt Red, Pewter Grey, White तीन कलर ऑप्शन मिलेंगे.