नई दिल्ली: रॉयल इनफील्ड अपने शानदार लुक और स्टनिंग डिवाइन के लिए जानी जाती है. जब भी इसे कोई सड़क पर देख ले तो उसकी आंखे रॉयल इनफील्ड से हट नहीं सकती और यही वजह भी है जो रॉयल इनफील्ड के लोग दीवाने है. अब रॉयल एनफील्ड ने अपनी तीसरी सेगमेंट पेश करने का फैसला ले लिया है. नई रॉयल एनफील्ड सुपर मीटीअर कंपनी की ओर से 650 सीसी की सेगमेंट में आने वाली है. इस नई रॉयल इनफील्ड में इंजन भी रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में दिया है. कंपनी के इसको लॉन्च करने का फैसला कर लिया है.

अगर आप भी रॉयल इनफील्ड बाइक के बहुत बड़े फैन है तो आपके लिए ये बाइक अब नए स्टाइल और नए लुक के पेश होने वाली है. खबर को पूरा जरूर पढ़े क्योंकि इस खबर में हम आपको बताएंगे कि नहीं रॉयल इनफील्ड Super Meteor 650 की लॉन्चिंग डेट क्या है और इसमें आपको क्या कुछ फीचर्स मिलने वाले है और साथ ही बताएंगे इसकी कीमत कंपनी ने क्या रखी है तो पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए खबर को आखिर तक जरूर पढ़ें.

New रॉयल इनफील्ड सुपर मीटीअर 650 ( Royal Enfield Super Meteor 650 ) फीचर्स

ये रॉयल एनफील्ड के सेगमेंट की आने वाली तीसरे बाइक में से एक बाइक होगी. इस बार ये बाइक 650cc सेगमेंट में पेश करने का फैसला कंपनी द्वारा किया है. इसके फीचर्स के बात करें तो इस रॉयल एनफील्ड की नई बाइक में आपको 43 मिमी यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और पीछे एक मोनो-शॉक मिलेगा इसी के साथ ही इसमें ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जिसमें कंपनी का टेक से भरपूर ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी दिया गया है. इस बार की रॉयल इनफील्ड का लुक पहले से हट के और अलग बताया जा रहा है. इस बाइक में आपको 2 मॉडल मिलेंगे, जिनके नाम सोलो टूरर और ग्रैंड है.

कब होगी लॉन्च

कंपनी द्वारा मिली जानकारी के हिसाब से पता लगा है कि 16 जनवरी 2023 के ये बाइक लॉन्च कर दी जाएगी और आने वाले हफ्तों में इसकी बिक्री भी शुरू कर दी जाएगी. इस बाइक की ऑफिशियल डीलरशिप पर बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, बाइक की डिलीवरी कुछ ही हफ्तों में शुरू हो जाएगी. एक और अहम बात आपको बता दें की इसे सबसे पहले भारत में ही उतारा जा रहा है भारत में लॉन्च होने के बाद ये बाइक अन्य बाजारों में दिखाई देगी.

क्या होगी कीमत

जैसे ही पता लगा है की ये बाइक कल यानी 16 जनवरी 2023 को लॉन्च होने की संभावना है तो लॉन्च के बाद ही इसकी कीमत कंपनी द्वारा बताई जाएगी.