The Beast Car G20 के शानदार आयोजन के बाद सभी लोगों की नजरे भारत पर गौरवान्वित हो रही है। माननीय प्रधानमंत्री जी ने की-20 का आयोजन समारोह बहुत अच्छे से पूरा किया और सभी देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा गया।

इसी दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन भी भारत में नजर आए। भारतीय सरकार की तरफ से उनके लिए 300 कमांडो और 50 से अधिक वहां तैनात किए गए थे। आपको बता दे इस शानदार आयोजन में जो बिडेन की पसंदीदा कार The Beast Car भी देखने को मिली थी।

आईए आपको बताते हैं The Beast Car के फीचर्स

जैसे कि मैं आपको बताया अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए इस कर को तैनात किया गया है इसलिए आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उसकी सुरक्षा फीचर्स किस हद तक होने वाली है। सबसे पहले तो आपको बता देना सामान जाता है कि द बिस्ट कार को हॉलीवुड प्रचलित फिल्म जेम्स बॉन्ड में इस्तेमाल किया गया है। यह वाहन पूरी तरह से गैजेट्स और खुफिया सुरक्षा व्यवस्था से भरपूर है।

Must Read

आपको बता दे इस कर में आपको 120 वोल्ट का बिजली का झटका देने वाले फीचर्स भी दिए जाएंगे। भरपूर सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इस फीचर को इस कार में ऐड किया गया है। केवल इतना ही नहीं दुश्मन वाहनों को दूर रखने के लिए इस गाड़ी में आपको दरवाजे पर खास हैंडल की सुविधा और ऑयल लेयर यानी की सड़क पर तेल गिरने की व्यवस्था भी देखने को मिलने वाली है।

मौजूद है कई विशेष उपकरण भी

आपको बता दे शानदार गाड़ी में आपको कई विशेष हथियार और उपकरण भी देखने को मिल जाएंगे। जैसे की पंप एक्शन शॉटगन की व्यवस्था आपको इस गाड़ी में मिल जाएगी। केवल इतना ही नहीं इसके साथ रॉकेट से चलने वाले ग्रेनाइट के साथ-साथ नाइट विजन उपकरण की व्यवस्था भी इस गाड़ी में दी जा रही है। इसके साथ ही आपको बता दे आंसू गैस ग्रेनेट भी आपको इस कर में मौजूद मिलेंगे।