नई दिल्ली: भारत में इन दिनों हर बड़ी कपंनियां नए नए लुक और फीचर्स के साथ अपनी एसयूवी को अपडेट वर्जन के साथ पेश कर रही है। जिनके आकर्षित लुक को देख लोग इनकी ओर खीचे चले आ रहे है। इनके बीच मार्केट में ग्राहकों के बीच अभी हाल ही में लॉच हुए इन एसयूवी को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। लोगों को यह बेहद ही पसंद आई है।

उनके फीचर्स हो या फिर उनके लुक सभी मामलों में यह एक वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट बनते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको इन तीन एसयूवी के बारे में बताने जा रहे है  जिसे खरीदकर आप बेहतरीन सुविधायुक्त ड्राइव का मजा ले सकते हैं।

New Tata Nexon

यहां हम बात कर रहे है टाटा के द्वारा पेश की गई की टाटा नेक्सों एसयूवी की। जो मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है। हाल ही में कंपनी ने इसके फेसलिफ्ट को लांच कर फिर से मार्केट अपना दबदबा बना लिया है।

इस बार अपटेड वर्जन के साथ आई Tata Nexon को डुएल डिस्पले फीचर्स के साथ पेश किया है, जिसमें ड्राइवर डिस्प्ले और टच स्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। इसकी कीमत कम करके 8.10 लाख कर दी गई है।

Hyundai Exter

दूसरे नम्बर में हुंडई की नई एक्स्ट्र का नाम सामने आता है। हुंडई एक्स्ट्र (Hyundai Exter) को भी बड़े ही जोर शोर के साथ लांच किया गया था। इस कार में आपको कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेगें, जो सिर्फ प्रीमियम कार में ही मिलते है। हालांकि इसकी कीमत ₹6 लाख रुपए से ही शुरू हो जाती है।

हुंडई एक्टर में  40 से ज्यादा स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं और अभी से सीएनजी वेरिएंट में भी लॉन्च कर दिया गया है जो काफी अच्छा माइलेज देती है।

Tata Safari

इसके बाद तीसरा नाम नई टाटा सफारी या फिर टाटा हैरियर का आता हैं। जो मार्केट में धमाल मचा रही है। इस कार के जबरदस्त लुक और परफॉर्मेंस को देखते हुए लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं।

इसमें भी Tata Nexon की तरह डुएल डिस्पले दिया गया है। इसके अलावा इसमें अस्सिटेंट सिस्टम और कई सेफ्टी फीचर्स भी ऐड किए गए हैं। इसमें दिया गया इंजन 168 एचपी का पावर जेनरेट करता है और इसकी शुरुआती कीमत 16 लाख रुपए है। आप चाहे तो डीजल इंजन के साथ इस एसयूवी को खरीद सकते हैं जो काफी अच्छा परफॉर्मेंस देती है।